राष्ट्रीय

गोतस्करी के मामले में TMC के अनुब्रत मंडल को CBI ने गिरफ्तार कर लिया

गोतस्करी के मामले में TMC के अनुब्रत मंडल को CBI ने गिरफ्तार कर लिया
x
TMC's Anubrata Mondal arrested by CBI in cow smuggling case: सीबीआई ने गो-तस्करी के मामले में ममता बनर्जी के खास नेता अनुब्रत मंडल को हिरासत में ले लिया है

TMC's Anubrata Mondal arrested by CBI in cow smuggling case: गुरुवार को सीबीआई ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खास नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार कर लिया है. CBI का कहना है कि Anubrata Mondal जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसी लिए उन्हें हिरासत में लेना पड़ा है. बता दें कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता पर गोवंशों की तस्करी करने के आरोप हैं. अनुब्रत मंडल बीरभूम के जिला अध्यक्ष हैं.

दो बार समन भेजा

CBI का कहना है कि गोवंशों की तस्करी के आरोपी TMC नेता अनुब्रत मंडल को दो बार समन भेजा गया था. उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन वो पूछताछ के लिए CBI दफ्तर नहीं पहुचें। सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को 5 और 8 अगस्त के दिन पेश होने के लिए कहा था. पता चला है कि CBI की टीम गुरुवार को तड़के टीएमसी के बीरभूम जिले के अध्यक्ष के घर पहुंची और एक घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बीजेपी ने किया ममता पर हमला

अनुब्रत मंडल की गिरफ़्तारी के बाद TMC प्रमुख और वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी फिर से बीजेपी के निशाने में आ गईं. बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने ममता पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ''अनुब्रत जैसे राक्षसों को हमेशा के लिए जेल में डाल देना चाहिए। ऐसे लोगों को जेल से बाहर आने का कोई अधिकार नहीं है. अनुब्रत मंडल ने बीरभूम में कई लोगों की जिंदगी बर्बाद की है और लोगों को प्रताड़ित किया है. बंगाल सरकार आरोपियों को संरक्षण दे रही है।

अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने क्यों गिरफ्तार किया

बता दें कि सीबीआई ने साल 2020 में भारत-बांग्लादेश सीमा में हो रही गो-तस्करी का केस दर्ज किया था, जिसमे TMC के नेता अनुब्रत मंडल का नाम सामने आया था. CBI का कहना है कि साल 2015 से लेकर 2017 तक BSF ने 20000 गोवंशों के कटे हुए सिर बरामद किए थे. हाल ही में CBI ने मंडल के 13 ठिकानों में छापा भी मारा था जहां से 17 लाख कैश, 10 मोबाइल और कई पेनड्राइव मिली थीं.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story