राष्ट्रीय

महागठबंधन में 'महा-दरार': बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी TMC, ममता बनर्जी ने कहा- गठबंधन में रहने का कोई मतलब नहीं है

महागठबंधन में महा-दरार: बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी TMC, ममता बनर्जी ने कहा- गठबंधन में रहने का कोई मतलब नहीं है
x
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने I.N.D.I. महागठबंधन को बड़ा झटका दिया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने I.N.D.I. महागठबंधन को बड़ा झटका दिया है। ममता ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस ने मेरा प्रस्ताव ठुकरा दिया है। ऐसे में गठबंधन में बने रहने से कोई मतलब नहीं है। हम बंगाल में लोकसभा 2024 का चुनाव अकेले लड़ेंगे।

मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए TMC से 10-12 सीटों कि मांग कर रही थी। जबकि TMC केवल दो सीटों पर देने पर अड़ी है। ये वे सीटें हैं, जिंहे 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली थी।

टीएमसी, कांग्रेस के अलावा बंगाल की लेफ्ट पार्टियां भी I.N.D.I.A. का भी हिस्सा हैं। ऐसे में सीट शेयरिंग का मसला उलझा हुआ है। ममता पहले भी कह चुकी हैं कि अगर TMC को तवज्जो नहीं दी जाती है तो बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी और बीजेपी से सीधी टक्कर लेगी।

इसके पहले ममता ने कहा था कि TMC के पास BJP से चुनाव में मुक़ाबला करने कि ताकत भी है और जनाधार भी है। सीएम बनर्जी ने बिना कांग्रेस का नाम लिए कहा था, कि कुछ लोग सीट शेयरिंग पर हमारी बात सुनना ही नहीं चाहते हैं। यदि आप (BJP) से नहीं लड़ना चाहते हैं तो मत लड़ो। कम से कम हमें सीट दे दो। ममता ने सीट शेयरिंग में देरी के लिए भी कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया है।

लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम बंगाल की स्थिति

पश्चिम बंगाल में कुल सीटें - 42

पार्टीसीटवोट प्रतिशत
टीएमसी2243.7
बीजेपी 1840.6
कांग्रेस25.7


Next Story