राष्ट्रीय

Video: यहां भूस्खलन से भरभरा कर ढह गया तीन मंजिला भवन, 2 बैंक हुए जमींदोज

Shimla
x
शिमला (Shimla) के चौपाल बाजार में तीन मंजिला भवन शनिवार को भरभरा कर गिर गया।

Chaupal Building Collapse Video: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) राज्य के शिमला स्थित चौपाल बाजार में एक तीन मंजिला भवन भरभरा कर गिर गई।। हांलाकि जन हानि होने से बच गई। दरअसल शनिवार का अवकाश होने के चलते कार्यालय बंद थें। जिससे भवन कोई सख्स मौजूद नही था। कार्य दिवस पर यह भवन जमीदोंज होता तो बड़ा हादसे का सबब बन जाता।

हो रहा भूस्खलन

प्रशासन एवं विशेषज्ञों को मानना है कि हिमाचल प्रदेश सहित उक्त क्षेत्र में लगातार घटनाएं हो रही हैं। भूस्खलन की वजह से इस तरह के हादसे हो रहे है। कही सड़क जमीन में समा रही है तो कही इमारत ढ़ह रहीं है। ज्ञात हो कि हाल की में तेज बारिश कई सड़क मार्ग ढ़ह गए और इससे आवागमन प्रभावित हो रहा है। तो वही चौपाल में अब तीन मंजिला भवन गिरने का वीडियो सामने आया है।

भवन में था बैंक और बीयरबार

जानकारी के अनुसार, चौपाल जिले की इस इमारत में दो बैंक और एक ढाबा, एक बीयर बार और दो अन्य दुकानें चलती थीं, जिसका सारा सामान नष्ट हो गया है। शनिवार की छुट्टी होने की वजह से बैंक बंद थे, अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था. चौपाल जिले के एसडीएम सुचेत सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में किसी को चोट नहीं पहुंची है, लेकिन भवन के गिरने के कारण उसमें रखा लोगों का सामान नष्ट हो गया. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Next Story