राष्ट्रीय

CM योगी को जान से मारने की धमकी: खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने ऑडियो भेजकर कहा- राम मंदिर समारोह में उन्हें कोई बचा नहीं सकेगा

Threat to kill CM Yogi
x

Threat to kill CM Yogi: खालिस्तान आंदोलन के समर्थक और सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी है। पन्नू ने इस धमकी को ऑडियो मैसेज के जरिए पहुंचाया है, जिसमें उन्होंने अयोध्या में गिरफ्तार होने वाले खालिस्तान समर्थक युवकों के मामले पर उठाए गए आरोपों का मुक़ाबला किया।

ऑडियो मैसेज में यह जानकारी दी गई है कि पुलिस ने अयोध्या में खालिस्तान समर्थक दो युवकों को गिरफ्तार किया है और उन्हें बेरहमी से परेशान किया जा रहा है। पन्नू ने इसे एक झूठा मुक़दमा बनाने का आरोप लगाया है।

धमकी में कहा गया है कि 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे राम मंदिर समारोह में CM योगी को (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री) SFJ से कोई बचाव नहीं मिलेगा। यदि जरुरत पड़ी तो राजनीतिक हत्याएं की जाएंगी। SFJ ने 22 जनवरी को इस पर प्रतिक्रिया देने का वादा किया है। इस खतरे के सम्बंध में, अयोध्या में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ने 24 घंटे के भीतर 3 संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

वॉइस रिकॉर्ड कर भेजा गया है मैसेज

यूपी ATS के सूत्रों के मुताबिक, CM योगी को भेजे धमकी भरे मैसेज में वॉइस रिकॉर्डिंग भेजी गई है। यह रिकॉर्डिंग यूनाइटेड किंगडम (UK) की लोकेशन से मिली है। फिलहाल, इस मैसेज से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसी जल्द ही गिरफ्तार 3 युवकों से भी पूछताछ कर सकती है।

तीनों संदिग्ध सुक्खा दुनके, अर्श डल्ला गैंग के सदस्य बताए गए

18 जनवरी को UP ATS ने अयोध्या से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया। सूत्रों के मुताबिक, इनमें एक सीकर (राजस्थान) निवासी धर्मवीर शामिल है, जो अपने दो साथी संग अयोध्या जा रहा था। ये तीनों संदिग्ध अर्श डल्ला, सुक्खा दुनके गैंग के सदस्य बताए जा रहें है।

अर्श डल्ला को भारत सरकार ने आतंकी घोषित किया है। ATS तीनों संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। DG कानून व्यवस्था ने बताया कि अयोध्या में चेकिंग अभियान के दौरान इन्हें पकड़ा गया है। संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। तीनों किस मकसद से यहां पहुंचे थे और उनकी मंशा क्या थी? इसका पता लगाया जा रहा है।

NSG कमांडो करते है योगी की सुरक्षा

उत्तरप्रदेश के CM योगी के साथ हर समय NSG (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स) के 25 कमांडो रहते हैं, यानी यदि इनकी शिफ्ट 8 घंटे की है तो कुल मिलाकर 75 कमांडो तैनात हैं। यह ब्लैक वर्दी में रहते हैं। ब्लैक वर्दी पर बैज लगा होता है। CM योगी को मिली Z प्लस सुरक्षा में 5 बुलेटप्रूफ गाड़ियां भी शामिल रहती हैं। देश की चुनिंदा शख्सियतों को ऐसी सुरक्षा दी जाती है।

Next Story