राष्ट्रीय

ये है World का सबसे महंगा कीड़ा, इसकी कीमत है ₹1 करोड़, फटाफट देखे कही आपके घर में तो नहीं...

Most Expensive Stag Beetle Price
x

Most Expensive Stag Beetle Price

Most Expensive Stag Beetle Price: पृथ्वी पर 2 से 3 इंच का एक ऐसा कीड़ा पाया जाता है जो करोड़ रुपए में बिकता है.

Duniya Ka Sabse Mahnga Keeda: पृथ्वी पर 2 से 3 इंच का एक ऐसा कीड़ा पाया जाता है जो करोड़ रुपए में बिकता है। यह कहना सरल है लेकिन इस बात पर कौन विश्वास करेगा शायद कोई नहीं। लेकिन यह कोरी बात नहीं है। दुनिया भर के लोगो में तरह-तरह के जीवो को पालने का शौक होता है। कुछ लोगों को कुत्ता पालने का शौक होता है तो कुछ लोग आज भी घोड़ा, बिल्ली, खरगोश जैसे कई तरह के जीव पालते हैं। लेकिन आज हम एक ऐसे कीड़े के बारे में बात करना चाहते हैं जिस को पालने के लिए लोग लाखों करोड़ों रुपए तक खर्च करने के लिए तैयार हैं।

क्या है इसकी खासियत most expensive stag beetle

धरती पर एक ऐसा कीड़ा (Stag Beetle) मौजूद है जिसे दुर्लभ कहा गया है। जानकारी के मुताबिक जापान के रहने वाले ब्रीडर ने इस कीड़े को करीब 65 लाख रुपए मे बेचा था। बताया जाता है कि लोग इसे खरीदने के लिए 1 करोड़ रुपए तक खर्च करने के लिए तैयार हैं।

कौन सा है यह कीड़ा stag beetle price

यह बेशकीमती कीड़ा "स्टैग बीटल" के नाम से जाना जाता है। इस कीड़े की लंबाई 2 से 3 इंच होती है। इस कीड़े की बनावट अन्य कीड़ों से अलग होती है। इस कीडे की एक सबसे बड़ी पहचान यह है कि इसके काले सिर में दो सींग निकले हुए होते हैं।

बनाई जाती है दवा

इस कीड़े के संबंध में बताया गया है कि यह बहुत कम पाया जाता है लेकिन बहुत उपयोगी है। इस कीड़े से कई तरह की असाध्य रोगों मे उपयोग होने वाली दवा बनाई जाती है। बताया गया है कि यह कीड़ा इतना नाजुक होता है कि तेज ठंड बर्दाश्त नहीं कर सकता। सर्दी के मौसम में अगर यह कीड़ा अपनी रक्षा नहीं कर पाता तो इसकी मौत हो जाती है।

Next Story