राष्ट्रीय

Third Wave Of Corona : तीसरे लहर की दस्तक, 1 महीने में 10 हजार बच्चे कोरोना पॉजिटिव

Third Wave Of Corona : तीसरे लहर की दस्तक, 1 महीने में 10 हजार बच्चे कोरोना पॉजिटिव
x
Third Wave Of Corona : तीसरे लहर की दस्तक, 1 महीने में 10 हजार बच्चे कोरोना पॉजिटिव। ....Third Wave Of Corona : महाराष्ट्र के अहमदनगर में पिछले महीने यानी मई में 9900 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लगातार ये सवाल उठ रहा है कि क्या कोरोना की तीसरी लहर तो नहीं आ गई। क्योकि एक्सपर्ट ने तीसरी लहर में ज्यादातर बच्चों के कोरोना की चपेट में आने की आशंका जताई गई है।

Third Wave Of Corona : महाराष्ट्र के अहमदनगर में पिछले महीने यानी मई में 9900 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लगातार ये सवाल उठ रहा है कि क्या कोरोना की तीसरी लहर तो नहीं आ गई। क्योकि एक्सपर्ट ने तीसरी लहर में ज्यादातर बच्चों के कोरोना की चपेट में आने की आशंका जताई गई है।

इस बीच, अहमदनगर के डीएम राजेंद्र भोसले कहा कि मई में यहां कुल 86 हजार पॉजिटिव केस आए हैं, लेकिन मौत नहीं हुई है। भोसले ने बताया कि चूंकि अप्रैल में जो शादियां थीं उनमें 18 साल के नीचे के लोगों की भीड़ ज्यादा थी। उसके बाद लॉकडाउन के दौरान भी बच्चे खेल रहे थे। उनका मूवमेंट जारी थी। इसलिए बच्चों का पॉजिटिविटी रेट 11 फीसदी आया है।

उन्होंने बताया कि अहमदनगर जिले में टास्क फोर्स का गठन किया है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिन 9,928 नाबालिगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें से 6,700 लोग 11 से 18 वर्ष की आयु के हैं।

3,100 एक से दस वर्ष के बीच हैं, वहीं कुछ एक वर्ष से कम आयु के भी हैं। उन्होंने कहा, चूंकि इनमें से 95 प्रतिशत लोगों में संक्रमण के लक्षण नहीं थे, इसलिए चिंता की बात नहीं है।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story