राष्ट्रीय

कोरोना के तीसरी लहर की दस्तक? बीते दिन 40 हजार से ज्यादा मामले मिलें, बेंगलुरु में हफ्ते भर में 300 बच्चे संक्रमित

कोरोना के तीसरी लहर की दस्तक? बीते दिन 40 हजार से ज्यादा मामले मिलें, बेंगलुरु में हफ्ते भर में 300 बच्चे संक्रमित | Third wave of Corona? More than 40 thousand cases were found in the last day, 300 children infected in a week in bangalore
x

सांकेतिक तस्वीर

बेंगलुरु में एक हफ्ते के अंदर 300 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं. वहीं पंजाब, हरियाणा, हिमाचल के स्कूलों में भी संक्रमण के मामले बढ़ रहें. बीते 24 घंटों के दौरान देश भर में 41,195 नए संक्रमित मिले हैं.

कर्नाटक के बेंगलुरु में बीते एक हफ्ते के दरम्यान 300 से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. साथ ही पंजाब, हरियाणा और हिमाचल राज्यों में भी स्कूली बच्चों में कोरोना के मामले बढ़ रहें हैं. विशेषज्ञों की मानें तो तीसरी लहर (Third wave of COVID-19) की चपेट में सबसे अधिक बच्चे आने वाले हैं. इस बीच ऐसा लग रहा है कि देश में तीसरी लहर (Third Wave) ने दस्तक दे दी है.

वहीं देश में कोरोना की स्थिति भी भयावह होती जा रही है. बीते दिन देश भर से 41,195 नए कोरोना संक्रमित सामने आएं हैं. विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में ये मामले बढ़ सकते हैं.

बच्चों का संक्रमित होना चिंता का विषय

देश भर के कई राज्यों से बच्चों के संक्रमित होने की खबर आ रही है. अकेले बेंगलुरु में ही एक हफ्ते के अंदर 300 बच्चे संक्रमित हुए हैं. विशेषज्ञों ने इसे चिंता का विषय बताया है. क्योंकि जिस रफ़्तार से बच्चे कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहें हैं. जल्द ही एक भयावह स्थिति निर्मित हो सकती है.

वहीं, कई राज्यों ने स्कूलों को भी खोल दिया है. पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में बंगलुरु जैसे स्कूली बच्चों के संक्रमित होने की खबर आ रही है.

विशेषज्ञों की चेतावनी

बता दें कि मंगलवार को कर्नाटक में कोरोना के 1,338 नए मामले सामने आए और 31 लोगों की मौत हो गई. बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) ने कहा कि पिछले पांच दिनों में 19 वर्ष से कम उम्र के 242 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि COVID-19 की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है.

इस बार बच्चों पर कहर ढाएगा कोरोना?

बेंगलुरु जैसे बड़े शहर का ये आंकड़ा राज्य में सबसे तेज़ी से बढ़ता हुआ है. बेंगलुरु प्रशासन द्वारा जो आंकड़े दिए गए हैं, उनमें 0 से 9 साल के करीब 127 10 से 19 साल के करीब 174 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. ये आंकड़ा पांच अगस्त से दस अगस्त के बीच का है.

बीते 24 घंटे में 41,195 नए संक्रमित देश में मिलें

देश में एक बार फिर संक्रमित मामलों में उछाल आई है. बीते 24 घंटों में देश भर से 41,195 नए संक्रमित केस सामने आएं हैं. इसी के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,20,77,706 हो गई जबकि एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,87,987 हो गई.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक़ बीते 24 घंटों में देश भर में 490 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है. अब तक मृतकों की संख्या 4,29,669 पहुंच चुकी है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story