राष्ट्रीय

लॉकडाउन तोड़ने वालों पर तेलंगाना सख्त, सीएम बोलें- लोग नहीं माने तो कर्फ्यू लगेगा, शूट एट साइट के आदेश जारी होंगे

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:17 AM GMT
लॉकडाउन तोड़ने वालों पर तेलंगाना सख्त, सीएम बोलें- लोग नहीं माने तो कर्फ्यू लगेगा, शूट एट साइट के आदेश जारी होंगे
x
तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा है कि लोग अगर लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो देखते ही गोली मारने के आदेश देने पर मजबूर होना

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा है कि लोग अगर लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो देखते ही गोली मारने के आदेश देने पर मजबूर होना पड़ेगा.

नई दिल्ली:देशभर में कोरोना वायरस से खतरे को लेकर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए 21 दिनों का लॉक डाउन की घोषणा की है. वहीं लोगों से भी अपील की है जितना हो सके घरों के अंदर ही रहे. साथ ही राज्य सरकारों से भी इस लॉक डाउन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है.

उल्लंघन करने वालों को गोली मारने के आदेश देने पड़ सकते हैं

राज्य सरकार अपनी ओर से पुलिस को जहां खुली छूट दे रही है कि कोई भी इस नियम का उल्लंघन करें तो सख़्ती से पेश आए. उधर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने भी लॉक डाउन को लेकर बड़ा बयान दिया है. केसीआर ने कहा कि "यदि लोग कोरोनावायरस को लेकर लागू किए गए लॉक डाउन का पालन नहीं करते हैं तो ऐसी स्थिति खड़ी हो सकती है कि हमें 24 घंटे कर्फ्यू लगाए और नियम का उल्लंघन करने वालों को गोली मारने के आदेश देने पड़ सकते हैं." तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने लोगों से यह आग्रह किया कि इस तरह की स्थिति ना आने दें.

पीएम समेत हर राज्य के सीएम कर रहें अपील

देशभर में जिस तरह से कोरोनावायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राज्य सरकारें भी लोगों से लगातार यही अपील कर रही है कि लोग घरों में ही रुके लेकिन बावजूद उसके इस नियम का उल्लंघन कर लोग घरों से बाहर निकल कर ना तो किसी तरह का सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कर रहे हैं ना ही मास्क पहनकर खुद का बचाव.

बावजूद इसके कि सरकारी लगातार यह कह रही है की रोजमर्रा की जरूरी चीजें हर दिन उपलब्ध होगी लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकलकर भीड़ में एकत्रित होकर सामान खरीद रहे है. यही कारण है कि अब राज्य सरकारों को सख्ती से पेश आना पड़ रहा है.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story