राष्ट्रीय

ये 5 राशि वाले बहुत कम उम्र में बन जाते है मालामाल, किस्मत भी हो जाती है इनकी दीवानी

bank of baroda loan scheme
x
ज्योतिष शास्त्र में जन्म के बाद बच्चे के नामकरण संस्कार में राशियों की गणना कर एक निश्चित राशि निकाल ली जाती है।

ज्योतिष शास्त्र में जन्म के बाद बच्चे के नामकरण संस्कार में राशियों की गणना कर एक निश्चित राशि निकाल ली जाती है। यह राशि जातक के जीवन के महत्वपूर्ण रहस्यों के बारे में जानकारी देते हैं। कुछ ऐसी राशियां हैं जिनके जातक को धन कमाने के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ता। वही कुछ ऐसी राशियां में है जिन के जातकों को धन लाभ जीवन में प्राप्त नहीं होता। वह सदा परेशान ही रहते हैं। लेकिन आज हम कुछ ऐसे जातकों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें जीवन में कभी भी पैसे की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।

सिंह राशि

राशि के जातकों के स्वामी सूर्य देव को बताया गया है। इस राशि के लोग भाग्यशाली बताए गए हैं। सिंह राशि के जातक सुविधा संपन्न जीवन पसंद करते हैं। साथ ही इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के संबंध में बताया गया है कि यह मंगल ग्रह का स्वामी है। मंगल ग्रह के प्रभाव से इसे जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती। साथ ही इन्हें भाग्यशाली भी कहा जा सकता है। यह जिस कार्य में भी हाथ लगाते हैं वह इनके लिए फायदे का साबित होता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के स्वामी बृहस्पति देव को बताया गया है। बृहस्पति देव की कृपा से इस राशि के लोगों को कभी धन की कमी नहीं होती। बताया गया है कि इस राशि के जातकों को उनकी किस्मत का सहयोग मिलता है। मान सम्मान प्रतिष्ठा को प्राथमिकता देते हैं।

कर्क राशि

इस राशि के स्वामी चंद्रमा है। कर्क राशि के जातक बहुत मेहनती होते हैं। यह जीवन में अपनी मेहनत के बल पर सफलता अर्जित करते हैं। इनमें जबरदस्त नेतृत्व क्षमता होती है। जीवन में इन्हें धन की कमी कभी नहीं होती।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए कहा गया है कि इन पर शुक्र ग्रह का प्रभाव होता है। ऐसे में शुक्र ग्रह की कृपा से इन्हें धन दौलत और ऐश्वर्य संपन्न बताया गया है। वृषभ राशि के जातकों का जीवन सर्व सुविधा संपन्न होता है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story