राष्ट्रीय

IMD Weather Alert: एमपी समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD Weather Alert
x
मौसम विभाग का अनुमान है कि जाते-जाते दिल्ली, यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है

MP Weather Alert: पित्रपक्ष के साथ ही मानसूनी बारिश के विदाई का समय शुरू हो जाता है। पित्रपक्ष के विदा होने में अब मात्र 3 दिन बचे हैं। ऐसे में अब धीरे-धीरे मानसून भी विदाई की ओर है। लेकिन मौसम विभाग का अनुमान है कि जाते-जाते दिल्ली, यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है।

24 घंटे में होगी भारी बारिश

निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश उड़ीसा तथा छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। इधर दिल्ली एनसीआर के कुछ जगहों में भी भारी बारिश होने की संभावना है। बुधवार को दोपहर के समय दिल्ली दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहे।

यहां होगी मध्यम बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर मध्य महाराष्ट्र और बिहार में गुरुवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। वही एक बार थानों पर तेज बारिश भी हो सकती है। कहा गया है कि पश्चिम बंगाल सिक्किम झारखंड पूर्वी राजस्थान उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ, हरियाणा, उत्तरी पंजाब और तेलंगाना हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

एमपी के इन जिलो में बारिश की चेतावनी

देर से ही सही मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में अंतिम विदाई के समय तेज बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल का कहना है कि अगले 24 घंटे में मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ जिले में अति बारिश होने की संभावना है। साथ में नर्मदा पुरम और ग्वालियर संभाग के सभी 19 जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

बुधवार को कहां-कहां हुई बारिश

एक बार फिर बारिश का दौर जारी हो गया है। इसी क्रम में बुधवार को दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश के साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश तथा छत्तीसगढ के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है। साथ ही दिल्ली, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, उत्तरी तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, बिहार, तथा पूर्वी राजस्थान और कर्नाटक में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story