राष्ट्रीय

Heavy Rain Alert: MP, Gujarat, Rajasthan समेत इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Suyash Dubey
20 Sep 2021 3:28 AM GMT
heavy rain alert
x

सांकेतिक तस्वीर 

Weather Alert: अगले 5 दिनों तक MP, Gujarat, Rajasthan और Uttarakand समेत कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार एक निम्न दबाव क्षेत्र (Low Pressure Area) पूर्वी राजस्थान (East Rajasthan) और उससे सटे पश्चिम मध्य प्रदेश (West Madhya Pradesh) भागों में बना हुआ है। जिसके कारण देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के आसार है।

यह सिस्टम के कारण अगले 4-5 दिनों के दौरान गुजरात (Gujarat), राजस्थान (Rajasthan) और पश्चिम मध्य प्रदेश (West Madhya Pradesh) में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के जानकारी दी है की उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी 20 -23 सितंबर, 2021 के दौरान भारी वर्षा की संभावना बहुत अधिक है।

विभाग के अनुसार चक्रवाती हवाओं (Cyclonic Winds) का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश के आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है जिसके कारण विभाग ने अगले कुछ दिनों ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की आशंका जताई है।

20 September 2021 Weather Alert:

मौसम विभाग के अनुसार 20 सितम्बर सोमवार को पूर्वी राजस्थान, गुजरात उत्तराखंड, दक्षिण पश्चिम राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सौराष्ट्र और कच्छ और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

Next Story
Share it