राष्ट्रीय

Weather Forecast: एमपी समेत इन राज्यों में भयंकर बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट!

MP Weather
x
MP Weather: देश के नागरिको के लिए बड़ी खबर आ रही है। वेदर डिपार्टमेंट ने उत्‍तराखण्‍ड और हिमाचल प्रदेश में भारी वर्षा की संभावना व्‍यक्‍त की है।

Weather Forecast In MP, Uttarakhand, Himachal Pradesh, Chhattisgarh: देश के नागरिको के लिए बड़ी खबर आ रही है। वेदर डिपार्टमेंट ने उत्‍तराखण्‍ड और हिमाचल प्रदेश में भारी वर्षा की संभावना व्‍यक्‍त की है, साथ ही उत्‍तराखण्‍ड, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा और मध्‍य प्रदेश में अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल के चम्‍बा, कांगड़ा, सिरमौर, शिमला और कुल्‍लू जिलों के आस-पास कल तक अचानक बाढ़ आने का गंभीर खतरा है।

बता दें की हिमाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक कहीं कहीं भारी वर्षा जारी रह सकती है। तो वहीं इसके अलावा सेंट्रल इंडिया और उससे सटे पूर्वी भारत के कुछ हिस्‍सों में मानसून अगले पांच दिनों तक सक्रिय रहेगा।

मौसम विभाग ने जानकारी दी है की झारखण्‍ड और ओडिशा में भी अगले 24 घण्‍टों में भीषण वर्षा हो सकती है। इसी के साथ ही एमपी के पूर्वी जिलों में कल तक और छत्‍तीसगढ में आज तेज वर्षा की संभावना है। देश के पश्चिमी भाग में अगले पांच दिनों तक कहीं कम तो कहीं अधिक वर्षा हो सकती है।

बया दें की मध्यप्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है। सभी प्रमुख नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है और कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं। प्रदेश में एक जून से अब तक 14 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है। वेदर डेपार्टमेंट के अनुसार पूर्वी मध्य प्रदेश में 9 प्रतिशत और पश्चिमी हिस्से में 20 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है।

Next Story