राष्ट्रीय

महज 3 साल ही टिक सकी UPSC टॉपर्स की जोड़ी, IAS अतहर खान और आईएएस टीना डाबी के तलाक को कोर्ट ने दी मंजूरी

The pair of UPSC toppers could last only 3 years, the court approved the divorce of IAS Athar Khan and IAS Tina Dabi | महज 3 साल ही टिक सकी UPSC टॉपर्स की जोड़ी, IAS अतहर खान और आईएएस टीना डाबी के तलाक को कोर्ट ने दी मंजूरी
x
UPSC 2015 के टॉपर्स अतहर आमिर खान और टीना डाबी अब अलग होने जा रहें हैं. उन्होंने 3 साल पति पत्नी के रूप में एक साथ बिताएं. कोर्ट ने उनके तलाक को मंजूरी दे दी है.

एक IAS दम्पति जो अक्सर सुर्ख़ियों में रहता है, शादी के महज 3 साल बाद एक दूसरे से अलग हो रहा है. दोनों के तलाक को कोर्ट ने मंजूरी दे दी है. IAS अतहर आमिर खान (Athar Amir Khan) और IAS टीना डाबी (Tina Dabi) UPSC 2015 के टॉपर हैं.

टीना डाबी ने पहला स्थान तो अतहर खान ने दूसरा स्थान अर्जित कर पूरे देश में टॉप किया था. इसके बाद से ही दोनों प्रेम प्रसंग में पड़ गए थें और 2018 में शादी के बंधन में बंध गए थें.


शादी के रिसेप्शन की तस्वीर, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शरीक हुए थें


हांलाकि उनकी शादी बहुत ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई. 9 माह पहले दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैंसला ले लिया. और जयपुर कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की थी.

अतहर खान कश्मीरी हैं, जबकि टीना डाबी का जन्म भोपाल में हुआ है. हालांकि उनका परिवार जयपुर का रहने वाला है.



सुर्ख़ियों में थी शादी

अलग-अलग धर्म और यूपीएससी के टॉपर होने की वजह से इस आईएएस दम्पति की शादी 2018 में काफी सुर्ख़ियों में थी. सिलेक्शन के बाद ट्रेनिंग के दौरान मसूरी में टीना और अतहर एक-दूसरे के करीब आए और शादी करने का फैसला ले लिया.

दोनों ही राजस्थान कैडर के अफसर हैं. फिलहाल टीना जयपुर में फाइनेंस डिपार्टमेंट में जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर हैं. अतहर डेपुटेशन पर जम्मू एंड कश्मीर में तैनात हैं.



टीना ने सरनेम में खान जोड़ लिया था

शादी के बाद टीना ने अपने सोशल मीडिया में अपने नाम के साथ सरनेम में खान जोड़ लिया था. फिर तलाक की अर्जी लगाने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया से अपने नाम पर जुड़े खान को हटा दिया. वहीं अतहर ने भी टीना डाबी को इंस्टाग्राम से अनफॉलो कर दिया है.

शुरू से ही टॉपर थी टीना

टीना डाबी मध्यप्रदेश के भोपाल में जन्मी हैं. उनके माता पिता इंजीनियर हैं. वे शुरू से ही टॉपर थी. 7वीं के बाद वे दिल्ली शिफ्ट हो गए थें.





Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story