राष्ट्रीय

सन 1836 का 1 रूपये का पुराना सिक्का घर बैठे बना देगा 10 करोड़ का मालिक, सिक्का बेचने के लिए निचे दिए नंबर पर कॉल करे

सन 1836 का 1 रूपये का पुराना सिक्का घर बैठे बना देगा 10 करोड़ का मालिक, सिक्का बेचने के लिए निचे दिए नंबर पर कॉल करे
x
सन 1836 का 1 रूपये का पुराना सिक्का घर बैठे बना देगा 10 करोड़ का मालिक, सिक्का बेचने के लिए निचे दिए नंबर पर कॉल करे! The old coin of 1 rupee of 1836 will make the owner of 10 crores sitting at home, call on the number given below to sell the coin

Business News: सिक्का भले ही एक रूपये को हो लेकिन आपकों 10 करोड़ रूपये का मालिक बना सकता है। हम जिस सिक्के की बात कर रहे है, वह 1836 का बना होना चाहिए। दरअसल बहुत सारे लोग है जो कि पुराने नोट या सिक्कों को कलेक्ट करने का शौक रखते है और वे ऐसे दुर्लभ सिक्कों के लिए मुंह मांगी कीमत देने के लिए तैयार हो जाते हैं। अगर आप के पास ऐसा ही 1 रुपये का कोई सिक्का है तो आपको एक झटके में करोड़पति बना देगा। वो भी 1 करोड़, 2 करोड़ रुपये नहीं बल्कि पूरे 10 करोड़ रुपये मिलेंगे।

इस खास सिक्के की है 10 करोड़ कीमत (10 crore worth of this special coin)

जिस एक रूपये के सिक्के की हम बात कर रहे है वह सिक्‍का अंग्रेजों के जमाने का होना चाहिए। इसके साथ यह सिक्का 1885 का बना होना चाहिए। अगर आपके पास 1 रुपये का ऐसा सिक्का है, जिस पर सन् 1885 मुद्रित है। इसे आप ऑनलाइन नीलामी के लिए डाल सकते हैं। ऑनलाइन सेल में आप इस सिक्‍के पर 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक जीत सकते हैं।

यहाँ होगी नीलामी (auction will be held here)

आइए अब जानते हैं कि इसकी नीलामी कहां करनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये के सिक्के के बदले 10 करोड़ रुपये मिले हैं। ऑनलाइन ऑक्शन में इस सिक्के को बेचने वाला शख्स मालामाल हो गया।

दरअसल इन सिक्कों को बेचने और खरीदने के लिए कई ऑनलाइन साइट्स प्लेटफॉर्म एवलेबल (online sites platform available) कराते हैं। इस पर आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड (Registered)करना होता है। इसके लिए आपको ऑनलाइन साइट पर विजिट करना होगा। यहां आपको अपनी लॉग इन आईडी बनानी होगी। इसके साथ ही आप नीलामी के लिए आपको अपने सिक्के की फोटो शेयर करनी होगी। बहुत से लोग एंटीक सामान खरीदते हैं। कुछ लोग पुराने सिक्कों की तलाश में रहते हैं। वो अच्छी खासी मोटी रकम दे जाते हैं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story