राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल में बैन हुई द केराला स्टोरी! ममता बनर्जी ने क्या कहा?

पश्चिम बंगाल में बैन हुई द केराला स्टोरी! ममता बनर्जी ने क्या कहा?
x
The Kerala Story banned in West Bengal: ममता बनर्जी ने द केरला स्टोरी को पश्चिम बंगाल में बैन कर दिया है

The Kerala Story banned in West Bengal: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने राज्य में द केरला स्टोरी फिल्म को बैन कर दिया है. ममता बनर्जी ने अपने राज्य के अधिकारीयों से कह दिया है कि ये बात ध्यान में रखी जाए कि फिल्म किसी भी थिएटर में रिलीज नहीं होनी चाहिए। ममता बनर्जी ने कहा है कि उन्होंने यह फैसला राज्य में शांति बनाए रखने के लिए लिया है.

गौरतलब है कि तमिलनाडु फिल्म असोसिएशन ने भी द केरल स्टोरी के को अपने सिनेमाघरों में दिखाना बंद कर दिया है. तमिलनाडु फिल्म असोसिएशन का कहना है कि हम ऐसा राज्य की लॉ एन्ड आर्डर संबंधी चिंताओं की वजह से कर रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में बैन हुई द केरला स्टोरी

ममता बनर्जी ने खुद द केरला स्टोरी को बैन करने का एलान किया है. उन्होंने अपने चीफ सेकेट्री को आदेश दिया है की यह फिल्म किसी भी थिएटर में रिलीज नहीं होनी चाहिए। ममता बनर्जी का कहना है कि वो नहीं चाहती कि इस फिल्म की वजह से उनके राज्य में हेट क्राइम या वोइलेंस की घटना हो

ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि बीजेपी द कश्मीर फाइल्स की तर्ज पर बंगाल में बन रही फिल्म को फंड कर रही है. बता दें कि फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री बंगाल नरसंहार 1946 पर Delhi Files नाम की फिल्म बना रहे हैं. ममता का कहना है कि बीजेपी ही इस फिल्म के लिए फंड कर रही है.

वहीं यूपी सरकार द केरल स्टोरी को अपने राज्य में टैक्स फ्री करने की बात कह रही है. यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कहना है कि अगर मेकर्स हमसे रिक्वेस्ट करते हैं तो हम फिल्म को टैक्स फ्री कर देंगे

देखा जाए तो राज्य सरकार को किसी भी फिल्म को बैन करने की पॉवर नहीं होती है. सिर्फ सेंसर बोर्ड और केंद्र सरकार के पास ही यह अधिकार है. केरल, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु की सरकार ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाकर मनमानी की है. अगर मेकर्स इन राज्य सरकारों के खिलाफ कोर्ट जाते हैं तो उनकी जीत पक्की है.


Next Story