राष्ट्रीय

भारत के इस राज्य में फेस्टिवल मनाने का दिखा असर, एक दिन में मिले 31,445 कोरोना संक्रमित

भारत के इस राज्य में फेस्टिवल मनाने का दिखा असर, एक दिन में मिले 31,445 कोरोना संक्रमित
x

कोरोना टेस्टिंग (फाइल फोटो) 

केरल में ओणम त्योहार मनाने का असर कुछ इस प्रकार हुआ है कि राज्य में एक ही दिन में 31 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके चलते सरकार की चिंता बढ़ गई है.

देश में कोरोना के मामलो में फिर से उछाल आया हैं. बीते 24 घंटे में केरल में 31 हजार से अधिक संक्रमित मिलने से सरकार की चिंता बढ़ गई है. इससे पहले 20 मई को 30 हजार से अधिक पॉजिटिव केस केरल में मिले थे. एक दिन में इतने अधिक मामले मिलने के पीछे की वजह ओणम त्योहार माना जा रहा है.

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आकड़ो के अनुसार केरल में 31 हजार 445 नए संक्रमित मामले एवं 215 मृतक दर्ज किए गए है. जो 3 माह में सबसे उच्च स्तर पर पहुंच गए है. इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,883,429 हो गई है. राज्य में अब 1.7 लाख सक्रिय मामले हैं और पाजिटिविटी दर 19 प्रतिशत है. जबकि मृतकों की कुल संख्या 19 हजार 972 पहुंच गई है.

चिकित्सकों ने की थी भविष्यवाणी

राज्य में हाल ही में 21 अगस्त को ओणम का पर्व मनाया गया था. इसको लेकर चिकित्सको और विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की थी कि कोरोना पाजिटिविटी रेट बढ़कर 20 फीसदी से अधिक हो सकता है. साथ ही संक्रमण और तेजी से बढ़ सकता है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story