राष्ट्रीय

इस IPS के खौफ से भाग जाते है आतंकी, 15 महीने में किए 16 एनकाउंटर

इस IPS के खौफ से भाग जाते है आतंकी, 15 महीने में किए 16 एनकाउंटर
x
देश में जांबाज आईपीएस (IPS) अधिकारियों की कोई कमी नहीं है। अपनी बहादुरी के दम पर इन आईपीएस अधिकारियों ने अपराधियों के नाक में दम कर दिया। आज हम बात कर रहे एक ऐसी ही लेडी आईपीएस अधिकारी संजुक्ता पराशर (Sanjukta Parashar) की।

देश में जांबाज आईपीएस (IPS) अधिकारियों की कोई कमी नहीं है। अपनी बहादुरी के दम पर इन आईपीएस अधिकारियों ने अपराधियों के नाक में दम कर दिया। आज हम बात कर रहे एक ऐसी ही लेडी आईपीएस अधिकारी संजुक्ता पराशर (Sanjukta Parashar) की। जुर्म को खत्म करने का इस लेडी सिंघम के अंदर ऐसा जज्बा है कि खुद AK-47 लेकर ऑपरेशन को लीड करती हैं।

15 महीने में 16 आतंकवादियों को किया ढेर

संजुक्ता पराशर असम के जंगलों में एके-47 लेकर घूमती हैं. वह 15 महीने में 16 आतंकवादियों को ढेर रने, 64 से अधिक को गिरफ्तार करने और कई टन गोला-बारूद व हथियार जब्त करने के लिए जानी जाती हैं. संजुक्ता पाराशर का नाम असम के बोडो उग्रवादियों के दिलों में दहशत भरने के लिए काफी है.

संजुक्‍ता पराशर ने राजनीति विज्ञान से दिल्‍ली के इंद्रप्रस्‍थ कॉलेज से ग्रेजुएट किया। इसके बाद JNU से इंटरनेशनल रिलेशन में PG और US फॉरेन पॉलिसी में MPhil और Phd किया है।




2006 बैच की IPS

संजुक्ता पराशर (Sanjukta Parashar) साल 2006 बैच की IPS अफसर हैं और उन्होंने सिविल सर्विसेज एग्जाम में ऑल इंडिया 85वीं रैंक हासिल की थी.

खुद लीड किया ऑपरेशन

संजुक्ता पराशर (Sanjukta Parashar) ने साल 2015 में एंटी बोडो आतंकी ऑपरेशन को लीड किया और उन्होंने महज 15 महीनों में 16 उग्रवादियों को मार गिराया था. इसके अलावा उन्होंने 64 बोडो उग्रवादियों को जेल भी भेजा. इसके साथ ही संजुक्ता की टीम ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया था.




Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story