राष्ट्रीय

Terrorist Bitta's Wife Dismissed: आंतकियों को फंडिग करने वाले बिट्टा की अफसर पत्नी सहित 4 कर्मचारी बर्खास्त, टेरर फंडिग में कार्रवाई

Terrorist Bittas Wife Dismissed: आंतकियों को फंडिग करने वाले बिट्टा की अफसर पत्नी सहित 4 कर्मचारी बर्खास्त, टेरर फंडिग में कार्रवाई
x
Jammu- Kashmir: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने आंतकियों को फंडिग करने वाले 4 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है.

Terrorist Bitta's Wife Dismissed: आंतकियों को फंडिंग (Terror Funding) करने वालों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने सख्त कदम उठाया है। जिसके तहत गिरफ्तार बिट्टा कराटे (Bitta Karate) की अफसर पत्नी असबाह-उल-अर्जमंद खान सहित चार लोगों को सरकारी नौकरी से निकाल दिया है। सभी पर आतंकियों के साथ संबंध रखने का आरोप है। ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर में इस तरह के अब तक 40 कर्मचारियों को सरकारी सेवाओं से बर्खास्त किया जा चुका है।

ये कर्मचारी हुए बर्खास्त

उपराज्यपाल ने जिन कर्मचारियों को बर्खास्त किया है, उनमें ​​बिट्टा की पत्नी के अलावा साइंटिस्ट मुहीत अहमद भट, कश्मीर विश्वविद्यालय में सीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर माजिद हुसैन कादरी और पाकिस्तान से संचालित हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद अब्दुल मुईद भी शामिल है।

जेकेएएस की प्रशासनिक अधिकारी थी बिट्टा की पत्नी

जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (Jammu and Kashmir Liberation Front) के आतंकी फारूक अहमद डार उर्फ ​​बिट्टा कराटे की पत्नी असबाह-उल-अर्जमंद खान 2011 बैच के जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा की अधिकारी थी। उस पर पासपोर्ट बनवाने के लिए झूठी जानकारी देने, विदेशी लोगों के साथ संबंध होने के साथ ही प्रतिबंधित जेकेएलएफ (JKLF) के लिए कैश जुटाने का भी आरोप है।

Next Story