राष्ट्रीय

Terrorist Arrest: जम्मू-कश्मीर में दो खूंखार आतंकवादियों को ग्रामीणों ने पकड़ कर रस्सी से कसा, गोला बारूद व एके-47 भी लगी हाथ

Terrorist Arrest: जम्मू-कश्मीर में दो खूंखार आतंकवादियों को ग्रामीणों ने पकड़ कर रस्सी से कसा, गोला बारूद व एके-47 भी लगी हाथ
x
Terrorist Arrest: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में ग्रामीणों ने भारी हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया

Villagers Nab Two Lashkar Terrorists in J&K: लश्कर का कमांडर एंव आईईडी विस्फोट के मास्टरमाइंड को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) राज्य में रियासी जिले के तुकसान गांव के ग्रामीणों ने रविवार को पकड़ लिए है। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक, गोला-बारूद एवं एके-47 भी ग्रामीणों के हाथ लगी है। ग्रामीणों ने उन्हे पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि हथियारों से लैस ये दोंनों आंतकवादी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba Terrorist) के है।

पकड़े गए आतंकियों में राजौरी जिले का रहने वाला लश्कर कमांडर तालिब हुसैन और पुलवामा जिले का फैजल अहमद डार शामिल है। इन दोनों को तुकसन गांव में पकड़ा गया था। फैजल हाल ही में हुए आईईडी विस्फोटों का मास्टरमाइंड (Mastermind of IED Blasts) था।

आंतकियों के पास से यह मिला

अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीणों के हाथ लगे दोनों आंतकियों के पास से दो एके-47 राइफल, सात ग्रेनेड और एक पिस्तौल बरामद हुए हैं। जिस तरह से आतंकी क्षेत्र में गोला बारूद लेकर घूम रहे थें, उससे माना जा रहा है कि वे बड़ी वारदात के फिराक में थे।

आंतकियों को रस्सी से बांध कर रखा था ग्रामीणों ने

जम्मू-कश्मीर के तुकसान गांव के ग्रामीण दोनों खूंखार आतंकियों को पकड़ने के बाद रस्सी से बांध कर रखे हुए थें। उन्होने इसकी सूचना पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी गांव में घूम रहे थे, संदिग्ध नजर आने के बाद गांवों वालों ने उन्हे पकड़ने का कदम उठाया था।

पुरस्कृत होगे ग्रामीण

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने ग्रामीणों को उनकी बहादुरी के लिए 2 लाख रुपए तो वहीं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बहादुर ग्रामीणों को 5 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा किए है।

Next Story