राष्ट्रीय

Telangana 15 September 2023 School Holiday: तेलंगाना में 2 दिन बंद रहेंगे स्कूल? DM का आदेश जारी

School Holiday 2023
x

School Holiday 2023

सितम्बर के महीने में त्योहार या अन्य चीज़ो के चलते कई दिनों तक स्कूली छात्र-छात्रों को छुट्टी दी जा रही है.

Telangana 15 September 2023 School Holiday | Telangana 15 September 2023 School Holiday | 15 September 2023 School Holiday In India | 15 September 2023 School Holiday, September 15 Holiday | DM Order: सितम्बर के महीने में त्योहार या अन्य चीज़ो के चलते कई दिनों तक स्कूली छात्र-छात्रों को छुट्टी दी जा रही है. एक बार फिर स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर आई है. दरअसल कुछ राज्यों में छुट्टी का ऐलान किया है. कलेक्टर के द्वारा छुट्टी का आदेश भी जारी किया गया है. कई राज्यों में स्कूलों को 2 दिन तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. जिसमे खुद DM ने आदेश जारी किया किया है.

प्राइवेट स्कूल बंद करने का ऐलान

बताते चले की आज छत्तीसगढ़ में सभी निजी स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया गया है. यही नहीं सरकार से ख़फ़ा निजी संचालको ने परीक्षाओ को भी रद्द करा दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक निजी स्कूल शिक्षा विभाग से पैसा बढ़ाने और समय पर पैसा देने समेत 8 सूत्रीय मांग की जा रही है। जिसके बाद 14 सितम्बर को स्कूल बंद करने का ऐलान किया गया था.

तेलंगाना में छुट्टी का आदेश जारी List Of Holidays In September 2023 | What Is Special About 15 September

वही देश के एक और राज्य तेलंगाना में भी बच्चो के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है. 1 से 12वीं तक के छात्रों को अवकाश का लाभ मिलेगा। जुलाई-अगस्त में त्योहारो के चलते लगभग 20 दिनों तक स्कूलों को बंद किया गया था. वही एक बार फिर 14 और 15 सितंबर यानी शुक्रवार तक छुट्टियां DM के द्वारा घोषित की गई है.

टेट की परीक्षा के चलते स्कूल बंद करने का ऐलान 15 Tarikh Ko Kya Hai, kal kya hai | 15 September 2023 Ko Kya Hai | 15 September 2023

दरअसल तेलंगाना में टेट की परीक्षा के चलते सरकार ने स्कूलों की छुट्टियों का ऐलान किया है. सरकार के द्वारा बनाये गए परीक्षा केन्द्रो में ज्यादातर स्कूल है. ऐसे में 1 से 12 तक के बच्चो का स्कूल बंद कर दिया गया है. खैर छुट्टी सिर्फ उन्ही स्कूलों में दी गई है. जिसमे परीक्षा केंद्र बनाये गए है. शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर संबंधित सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की है.

Next Story