राष्ट्रीय

Teachers Transfer-Pramotion 2023: खुशखबरी! तबादले के बाद मिलेगा प्रमोशन का लाभ, शिक्षकों की मांग होगी पूरी, मिलेगा मनचाहा स्कूल

Teachers Transfer-Pramotion 2023: खुशखबरी! तबादले के बाद मिलेगा प्रमोशन का लाभ, शिक्षकों की मांग होगी पूरी, मिलेगा मनचाहा स्कूल
x
UP Teachers Pramotion 2023: सरकार शिक्षकों के तबादले का इंतजार अब समाप्त करने वाली है.

UP Teachers Transfer-Pramotion 2023: उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षकों के तबादले का इंतजार अब समाप्त करने वाली है। पिछले 6 वर्षों से तबादले का इंतजार कर रहे शिक्षकों को बहुत जल्दी यह लाभ प्राप्त होगा। विभाग ने निश्चित किया है कि पहले शिक्षकों का तबादला किया जाएगा इसके बाद उन्हें प्रमोशन का लाभ मिलेगा। बेसिक शिक्षा विभाग में 6 साल बाद शिक्षकों को ट्रांसफर और उसके बाद प्रमोशन का लाभ मिलने वाला है।

मिलेगा प्रमोशन Transfer Of UP Teachers

बेसिक शिक्षा विभाग में पिछले 6 वर्षों से शिक्षक स्थानांतरण की राह देख रहे हैं। इनका यह इंतजार अब समाप्त होने वाला है। उत्तर प्रदेश सरकार ने तय किया है कि पहले शिक्षकों का ट्रांसफर किया जाएगा इसके पश्चात प्रमोशन का लाभ मिलेगा।

मिलेगा मनचाहा स्थान UP Teachers Pramotion 2023

बताया गया है कि ब्लॉक स्तर पर शिक्षकों का तबादला हो सकेगा। इसके लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। देर से ही सही लेकिन इस बार होने वाले ट्रांसफर में शिक्षकों को मनचाहे स्थान पर जाने का मौका मिलेगा। कई ऐसे शिक्षक जो काफी समय से घर परिवार को छोड़कर काफी दूर सेवा दे रहे हैं। अब उनके लिए सरकार ने एक सहज और सुगम रास्ता निकाल लिया है।

ऑनलाइन होगी व्यवस्था Relief To UP Teachers 2023

बताया गया है कि शिक्षकों के ट्रांसफर की पूरी व्यवस्था ऑनलाइन की गई है। अब शिक्षक ऑनलाइन रिक्त स्थान देखते हुए उसके लिए आवेदन कर पाएंगे। सरकार इसके लिए पूरे सिस्टम को अपडेट करेगी उसी के अनुसार शिक्षकों की तैनाती होगी। बताया गया है कि अगर स्कूल में बच्चों के अनुपात में शिक्षकों की आवश्यकता है तभी शिक्षकों का तबादला होगा। बीएसए भूपेंद्र सिंह का कहना है कि इस वर्ष होने वाला तबादला पूरी तरह ऑनलाइन होगा। किसी से कोई भी तथ्य छुपे नहीं होंगे।

Next Story