राष्ट्रीय

Teacher And Principal Salary 2023: DPI ने जारी किया आदेश! शिक्षकों और प्राचार्यो को मिलगा समयमान वेतनमान का लाभ

Teacher And Principal Salary 2023: DPI ने जारी किया आदेश! शिक्षकों और प्राचार्यो को मिलगा समयमान वेतनमान का लाभ
x
Employees Salary 2023: प्रदेश के शिक्षकों तथा प्राचार्य को सरकार समयमान वेतनमान का लाभ देने जा रही है।

Employees Salary 2023: प्रदेश के शिक्षकों तथा प्राचार्य को सरकार समयमान वेतनमान का लाभ देने जा रही है। इसके लिए डीपीआई (DPI) ने आदेश जारी करते हुए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से कहा है कि वह समय रहते दस्तावेज प्रस्तुत कर दें। इसके लिए स्थानवार तिथि घोषित की गई है। साथ ही कहा गया है कि इस घोषित तिथि तक अवश्य ही सारे दस्तावेज दिए जाएं।

जिला शिक्षा अधिकारियों को लिखा पत्र CG DPI Order 2023

लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ द्वारा सभी जिलों के शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर उक्त जानकारी दे दी गई है। पत्र में कहा गया है कि व्याख्याताओं को समयमान वेतनमान के लिए आवश्यक दस्तावेज विभाग द्वारा उपलब्ध कराने होंगे।

इसके लिए कहा गया है कि व्याख्याताओं की गोपनीय चरित्रावली उपलब्ध करानी होगी। सीआर रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने के साथ ही शिक्षकों को वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। संभागवार इसके लिए तिथि घोषित की गई है।

जारी किए गए पत्र में बताया गया है कि बस्तर संभाग के लिए 30 जनवरी तक गोपनीय चरित्रावली उपलब्ध करवाना होगा।

वही बताया गया है कि सरगुजा संभाग के लिए 31 जनवरी 2023 तक व्याख्याताओं के समय मान वेतनमान देने के लिए गोपनीय चरित्रावली उपलब्ध करानी होगी।

बिलासपुर संभाग के लिए 1 फरवरी तक गोपनीय चरित्रावली उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

दुर्ग संभाग के व्याख्याताओं की चरित्रावली उपलब्ध कराने की अंतिम तारीख 2 फरवरी निश्चित की गई है।

अंत में रायपुर प्रदेश राजधानी स्थित संभागीय मुख्यालय के शिक्षकों की चरित्रावली आवश्यक रूप से 3 फरवरी तक जमा करने के लिए कहा गया है।

दिया गया यह निर्देश

जारी किए गए आदेश में लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ द्वारा कहा गया है कि संबंधित जिले में कार्यरत व्याख्याता और प्राचार्य को समय मान वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए आवश्यक है कि लिपिक सॉफ्ट और हार्ड कॉपी लेकर उपस्थित हो। बताए गए निश्चित किए गए समय के अनुसार मुख्यालय में इसे जमा करें। छात्रों के समय मान हेतु गोपनीय चरित्रावली प्रपत्र लाने के लिए कहा गया है।

Next Story