राष्ट्रीय

तमिलनाडु: वक्फ बोर्ड ने 1500 साल पुराने मंदिर और पूरे गांव की जमीन पर अपना दावा ठोंका

तमिलनाडु: वक्फ बोर्ड ने 1500 साल पुराने मंदिर और पूरे गांव की जमीन पर अपना दावा ठोंका
x
Tamil Nadu Waqf Board: 1400 साल पहले तो इस्लाम वजूद में आया और तमिलनाडु का वक्फ बोर्ड कहता है 1500 साल पुराना मंदिर उनकी जमीन में बना है

Tamil Nadu: तमिलनाडु के गांव तिरुचिरापल्ली में जितनी जमीन है और यहां मौजूद 1500 साल पुराना मंदिर वक्फ बोर्ड का है. ऐसा दावा खुद वक्फ बोर्ड कर रहा है. बोर्ड का कहना है कि गांव की पूरी जमीन ही बोर्ड के नाम है और किसी को जमीन बेचनी है तो हमसे NOC लेनी पड़ेगी।

जिस जमीन को वक्फ बोर्ड अपना बता रहा है वो हिन्दू बहुल इलाका है और वहां 1500 साल पुराना हिन्दू मंदिर है. मतलब इस्लाम तब वजूद में ही नहीं था जब वहां मंदिर बन गया था. ऐसे में मंदिर सहित पूरे गांव की जमीन वक्फ बोर्ड की कैसे हो सकती है

वक्फ बोर्ड ने कहा 1500 साल पुराने मंदिर की जमीन हमारी

मामला : तमिलनाडु के गांव तिरुचिरापल्ली गांव का है, जहां एक किसान अपनी एक एकड़ जमीन बेचने वाला था, उसके पास सभी रिकॉर्ड थे, तभी वक्फ बोर्ड बीच में आया और कहा कि गांव की पूरी जमीन वक्फ बोर्ड की है और अगर जमीन बेचनी है तो पहले हमसे NOC लेनी पड़ेगी। गांव के लोग वक्फ बोर्ड के दावे से सोच में पड़ गए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि जहां हमारी 4-5 पीढ़िया रह चुकी हैं उस जमीन का मालिक वक्फ बोर्ड कैसे बन गया?

गांव में मौजूद 1500 साल पुराने मंदिर की जमीन पर भी वक्फ ने अपना जमीन पर बना होना बताया, लेकिन यहां उसकी चालाकी काम नहीं आई, क्योंकि मंदिर की दिवार में लिखा हुआ है कि यह मंदिर और इसके पास की एक एकड़ जमीन मंदिर की ही है. क्योंकि गाँव का मंदिर खुद इस्लाम मजहब से ही पुराना है तो यहां गांव वालों की अपील मजबूत हो गई और वक्फ बोर्ड का दावा फर्जी निकला।

बता दें कि तमिलनाडु में Tamil Nadu Muslim Munnetra Kazhagam की साज़िश है. जो हिन्दुओं की जमीन पर फर्जी कागज बनवा कर उन्हें वक्फ बोर्ड का होना बता रहे हैं. प्रशासन का कहना है कि गांव में किसी भी मुस्लिम के नाम एक इंच भी जमीन नहीं है.


Next Story