राष्ट्रीय

Tamil Nadu Bus Accident: कुन्नूर से तेनकासी जा रही टूरिस्ट बस खाई में गिरी, 59 लोग सवार थें; अब तक आठ की मौत

Tamil Nadu Bus Accident: कुन्नूर से तेनकासी जा रही टूरिस्ट बस खाई में गिरी, 59 लोग सवार थें; अब तक आठ की मौत
x
तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर के पास तेनकासी जा रही एक टूरिस्ट बस के घाटी में गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई.

Tamil Nadu Bus Accident: तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर के पास तेनकासी जा रही एक टूरिस्ट बस के घाटी में गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, दो ड्राइवरों सहित 59 यात्रियों को ले जा रही एक पर्यटक बस शुक्रवार शाम उस समय घाटी में गिर गई, जब वह कुन्नूर से तेनकासी जा रही थी.

हादसे के बाद तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की.

बताया जा रहा है कि बस में सवार पर्यटक घूमने के लिए ऊटी गए हुए थे और वापस घर को लौटते वक्त हादसे का शिकार हो गए. हादसे के बाद स्थानीय लोग और स्थानीय प्रशासन के साथ बचावकर्मी मौके पर पहुंचे हुए हैं. जिन लोगों को बचाया गया, उनमें से आठ लोगों को अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया. कुछ अन्य लोग भी गंभीर बताए जा रहें हैं.

नीलगिरी पुलिस के अनुसार, मृतकों में चार महिलाएं और एक नाबालिग शामिल है. घायल व्यक्तियों को इलाज के लिए नजदीकी कोयंबटूर भेजा गया है.

ऐसे हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार, हेयरपिन मोड़ वाली सड़क पर यात्रा करते समय बस अचानक घाटी में गिर गई. खबर सुनकर स्थानीय अधिकारी और बचावकर्मी मौके पर पहुंचे. जिन यात्रियों को बचाया गया, उनमें से आठ को अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया.

मृतकों के परिवारों को दो लाख मुआवजा

हादसा के बाद स्थानीय लोग, पुलिस और अग्निशमन एवं बचाव सेवाओं के सदस्य पीड़ितों की मदद के लिए दौड़े और घायलों को बचाया. अधिकांश घायल व्यक्तियों को चिकित्सा उपचार के लिए नजदीकी कोयंबटूर भेजा गया है. सीएम एमके स्टालिन ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की.

Next Story