राष्ट्रीय

इमरान खान की पार्टी PTI के नेता का दावा, कश्मीर जीतकर पाकिस्तान के सुपुर्द करेगा तालिबान

इमरान खान की पार्टी PTI के नेता का दावा, कश्मीर जीतकर पाकिस्तान के सुपुर्द करेगा तालिबान
x

इमरान खान (फाइल फोटो) 

पाकिस्तान पीएम इमरान खान की पार्टी PTI के नेता नीलम इरशाद शेख ने एक सनसनीखेज दवा किया है कि तालिबान कश्मीर को जीतकर पाकिस्तान को सौंपेगा.

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को लेकर पाकिस्तान पीएम इमरान खान की पार्टी 'पाकिस्तान तहरीर-ए-इंसाफ' के नेता जश्न मना रहें हैं. PTI के नेता नीलम इरशाद शेख ने एक सनसनीखेज दवा किया है कि तालिबान कश्मीर को जीतकर पाकिस्तान को सौंपेगा.

PTI नेता नीलम इरशाद शेख ने एक टीवी शो के दौरान कहा कि 'पाकिस्तान और तालिबान एक साथ है. तालिबान पाकिस्तान की हर मदद करेगा. तालिबान आएगा और कश्मीर जीतकर पाकिस्तान के सुपुर्द करेगा.'

बता दें तालिबान के रिश्ते पाकिस्तान और वहां की सत्ताधारी पार्टी से छिपे नहीं है. पाकिस्तान तालिबान का खुला समर्थन कर रहा है. माना जा रहा है लंबे समय से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के तालिबान (Taliban) के साथ गहरे सम्बन्ध हैं.

अफगानिस्तान के साथ तालिबान के युद्ध के दौरान पाकिस्तान के कबायली इलाकों से हजारों की संख्या में आतंकवादी अफगानिस्तान चले गए हैं. जानकारों का मानना है कि तालिबान का अफगानिस्तान में कब्जा पाकिस्तानी सेना और ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई की मदद से हुआ है.

टीवी शो में डिबेट के दौरान नीलम इरशाद शेख ने कहा कि 'इमरान सरकार बनने के बाद पाकिस्तान का मान बढ़ा है. तालिबान का कहना है कि हम आपके साथ हैं. इंशा अल्लाह वे हमें कश्मीर जीतकर देंगे.'

शो के दौरान एंकर ने पूंछा कि तालिबान आपको कश्मीर देगा, यह आपको किसने बताया. इसके जबाव में शेख ने कहा कि 'भारत ने हमें बाट दिया, हम फिर एकजुट हुए. हमारी फौज के पास पावर है. हमारी सरकार के पास पावर है. तालिबान हमारे समर्थन में है क्योंकि पाकिस्तान ने हमेशा उनका समर्थन किया है. जब भी उन पर अत्याचार हुआ पाकिस्तान ने समर्थन किया. अब वे हमारा साथ देंगे और पाकिस्तान को कश्मीर सुपुर्द करेंगे.'

इधर, तालिबान प्रवक्ता सुहैल शाहीन का कहना है कि तालिबान कभी भी भारत पाकिस्तान के बीच लड़ाई का हिस्सा नहीं बनेगा, और न ही वह बनना चाहता है. हम अफगानिस्तानी है, हम अपनी आजादी के लिए लड़ रहें हैं.


Next Story