राष्ट्रीय

तैमारा घाटी, जिसे कहते हैं मौत का हाइवे! यहां स्मार्टफोन की डेट और टाइम बदल जाता है

तैमारा घाटी, जिसे कहते हैं मौत का हाइवे! यहां स्मार्टफोन की डेट और टाइम बदल जाता है
x
Taimara Valley: तैमारा घाटी (Taimara Ghati) वो जगह है, जहां ना जाने अब तक कितने वाहन दुर्घटनाग्रसत हुए हैं

तैमारा घाटी (Taimara Ghati): क्या आपने टाइम ट्रेवल के बारे में सुना है? जाहिर है सुना होगा मगर कभी इसका अनुभव नहीं किया होगा। लेकिन भारत में एक ऐसी जगह है जहां आप बिना किसी टाइम मशीन के Time Travel कर सकते हैं. आप होंगे उसी जगह में लेकिन वहां पहुंचते ही वक़्त और डेट बदलने लगती है. हम बात कर रहे हैं तैमारा घाटी की जिसे मौत का हाइवे कहा जाता है.

तैमारा घाटी: मौत का हाइवे

तैमारा घाटी या मौत का हाइवे रांची राज्य के जमशेदपुर जाने वाले रास्ते में पड़ता है. NH 33 हाइवे रांची को जमशेदपुर से जोड़ने वाली सड़क है. इसी हाइवे में तैमारा घाटी पड़ती है. जो अपने आप में रहस्य्मयी है. यहां अचानक से वाहन खराब होकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. राहगीरों के स्मार्टफोन में अजीब बदलाव होने लगते हैं. मोबाइल की डेट और टाइम इधर-उधर होने लगती है. इस घाटी में कई सैलानियों की मौत हो चुकी है.

सफ़ेद कपड़ों में चुड़ैल घूमती है

क्षेत्रीय लोगों का मानना है कि मौत के हाइवे में होने वाले हादसों का कारन यहां मडराने वाली चुड़ैल और प्रेत आत्मा हैं. बीच सड़क में सफ़ेद कपड़े पहनी हुई डायन वाहनों के सामने आ जाती है और ड्राइवर उसे बचाने की कोशिस में अपनी जान से हाथ धो बैठता है. कहा जाता है कि चुड़ैल के प्रकोप को रोकने के लिए यहां मंदिर बनाया गया लेकिन उसके बाद भी ऐसी वारदातों में कोई कमी नहीं आई.

मोबाइल का समय और तारीख बदल जाती है

इस घाटी में प्रवेश करने के बाद आपके समर्टफोन से आपका कंट्रोल खो जाता है. मोबाइल फोन का टाइम अपने आप चेंज होने लगेगा। जैसे अगर तारिख 4 जनवरी 2023 16 अप्रैल 2028 या 29 जून 2025 क्या कुछ भी हो सकती है. लेकिन जैसे ही घाटी समाप्त होती है वैसे ही फोन का टाइम खुद से रिसेट हो जाता है.

Next Story