राष्ट्रीय

सुंदर पिचाई पद्म भूषण से सम्मानित: बोले- भारत मेरा एक हिस्सा, जहां जाता हूं इसे अपने साथ लेकर जाता हूं

सुंदर पिचाई पद्म भूषण से सम्मानित: बोले- भारत मेरा एक हिस्सा, जहां जाता हूं इसे अपने साथ लेकर जाता हूं
x
Sundar Pichai honored with Padma Bhushan: अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू सुंदर पिचाई को पद्म भूषण से सम्मानित करने के लिए गए थे

Sundar Pichai honored with Padma Bhushan: गूगल और Google की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) को भारत सरकार ने पद्म भूषण से सम्मानित किया। अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू (Taranjit Singh Sandhu) ने उन्हें पिचाई को पद्म भूषण सौंपा। इस दौरान Alphabet CEO ने कहा 'भारत मेरा एक हिस्सा है, मैं जहां भी जाता हूं, इसे अपने साथ ले जाता हूं.

सुंदर पिचाई को पद्म भूषण क्यों मिला

Why Sundar Pichai Got Padma Bhushan: सुंदर पिचाई को यह सम्मान ट्रेड एंड इंडस्ट्री कैटेगरी में 2022 के लिए दिया गया है. शुक्रवार को US के सानफ्रांसिस्को में अपने परिवार और करीबियों की मौजूदगी में पिचाई ने भारत के सर्वश्रेष्ठ पुरुस्कार को प्राप्त किया। इस दौरान उन्होंने भारत के अम्बेस्डर तरनजीत सिंह को धन्यवाद करते हुए कहा कि मैं भारत सरकार और भारत के लोगों का बहुत आभारी हूं.

सुंदर पिचाई का जीवन परिचय

सुंदर पिचाई का जन्म 10 जून 1972 को तमिलनाडु के मदुरै में एक सामान्य ब्राह्मण परिवार में हुआ था. 50 साल के पिचाई की एजुकेशन चेन्नई में हुई. उन्होंने IIT करने के बाद स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री हासिल की और व्हाटर्न स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट से MBA किया। 2004 में उनकी गूगल में नौकरी लगी. इसके कुछ ही सालों बाद वह Google के CEO बने और 2019 में वह गूगल की पेरेंट कंपनी Alphabet के CEO बन गए.

सुंदर पिचाई की सैलरी

Sundar Pichai Salary: सुंदर पिचाई की नेट इनकम 1880 करोड़ रुपए प्रति वर्ष है. सुंदर पिचाई की नेट वर्थ (Sundar Pichai Net Worth) 5,300 करोड़ रुपए है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story