राष्ट्रीय

Sukesh Chandrashekhar: सुकेश चंद्रशेखर कौन है? जिसने जैकलीन और नोरा फ़तेही को करोड़ों के गिफ्ट दे डाले

Sukesh Chandrashekhar: सुकेश चंद्रशेखर कौन है? जिसने जैकलीन और नोरा फ़तेही को करोड़ों के गिफ्ट दे डाले
x
Sukesh Chandrashekhar Biography: आज हम आपको बताने जा रहें हैं महाठग सुकेश के बारे में जिसने जैकलीन को 27 लाख रूपए की बिल्लियां गिफ्ट करने के साथ करोड़ों के गिफ्ट दिए थे।

Sukesh Chandrashekhar biography in Hindi: हाल ही में जिस सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) की चर्चा हो रही है। कहते हैं सुकेश का नाम जिसके साथ भी जुड़ता है वह अपना सबकुछ खो बैठता है। उससे मिले लोगों का यहां तक मानना है की अगर कोई उससे 30 मिनट भी बात कर लेता है तो वह उसकी कही हर बात को मानने पर विवश हो जाता है। सुकेश चंद्रशेखर बेंगलुरु कर्नाटक का रहने वाला है, उसने मात्र 12 कक्षा तक पढ़ाई की है, महज 17 साल की उम्र में उसने रीयल स्टेट के बिजनेस में कदम रखा. और उसके साथ ही पहली बार लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाना प्रारम्भ किया। सुकेश का जन्म मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था लेकिन उसने ठगी करके आज करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली है।

कौन है सुकेश चंद्रशेखर

Sukesh Chandrashekhar Koun Hai (Who Is Sukesh Chandrashekhar) : सुकेश को बालाजी (Sukesh Chandrashekhar Real Name) के नाम से भी जाना जाता है, उसने अलग-अलग शहरों के करोड़पतियों को अपनी ठगी का शिकार बनाया था। हालांकि पुलिस के लिए सुकेश हमेशा से मोस्ट वांटेड था लेकिन सुकेश सबसे अधिक चर्चा में तब आया जब उसने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को किस करते हुए उसकी तस्वीरें वायरल (Jacqueline-Sukesh Viral Pictures) हुई थी। तस्वीरें देखकर हर कोई भौंचक्का था। इस लेख में हम आपको बताएँगे की महाठग सुकेश ने किन करोड़पतियों से सबसे ज्यादा पैसे ठगे व इसके जैकलीन और नोरा फ़तेही इसके संपर्क में कैसे आईं;

सुकेश हमेशा से ही अपना निशाना बड़े पॉलिटिशियन, करोड़पतियों व बॉलीवुड के लोगों को बनाता था। सुकेश अपनी बातों से व अपनी शानो शौकत से सामने वाले को अपनी बातों में भरोसा देकर लोगों को जैसे अपने वश में कर लेता था।

बॉलीवुड से सुकेश का कनेक्शन

Sukesh Chandrashekhar Bollywood Connection: 2010 में सुकेश की मॉडल और एक्ट्रेस लीना पॉल (Leena Paul) से मुलाकात हुई। लीना फिल्म मद्रास कैफे में काम कर चुकी है। दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे बढ़ती गई और दोनों साथ रहने लगे। यहीं से सुकेश की बॉलीवुड में एंट्री हुई। अब लोगों को ठगने में लीना (Sukesh Chandrashekhar Wife) भी सुकेश का साथ देने लगी। 2015 में दोनों ने शादी कर ली थी।

सुकेश-जैकलीन के बीच रिश्ता

Sukesh Chandrashekhar And Jacqueline Connection: सुकेश ने जेल में रहने के दौरान अपना मैसेज जैकलीन तक पहुँचाया था, एक्ट्रेस जैकलीन भी सुकेश की लग्जरी लाइफस्टाइल देखकर उसके जाल में फंस गई। उसने जेल में रहते हुए जैकलीन को 52 लाख रूपए का घोड़ा गिफ्ट किया था। 9-9 लाख रुपये की 3 पर्शियन बिल्लियां, डायमंड सेट्स जैसे महंगे गिफ्ट दिए थे। कुल मिलकर वह सभी को यह बताना चाहता था वे और जैकलीन रिलेशन में हैं।

Nora Fateli And Sukesh Chandrashekhar Connection: इसी प्रकार से एक्ट्रेस नोरा फ़तेही (Nora Fatehi) 2020 में सुकेश की पत्नी (Sukesh Wife) के द्वारा एक इवेंट में बुलाई गई थीं, जहां नोरा की मुलाकात सुकेश से हुई थी सुकेश ने नोरा को एक 1 करोड़ रूपए की कीमत वाली बीएमडब्लू कार और एक आईफोन भी गिफ्ट किया था।

महाठग बनने की दास्ताँ

Sukesh Chandrashekhar History/ Sukesh Chandrashekhar Jail Me Kyun hai: 2015 तक सुकेश अपनी पत्नी लीना (Leena Mariya Paul) के साथ मिलकर 500 से अधिक ठगी को अंजाम दे चुका था, सुकेश कभी भी आम आदमी को अपना निशाना नहीं बनाता था, उसने पैसे वाले बड़े पॉलिटिशियन को सबसे अधिक शिकार बनाया था। उसने खुद को चुनाव आयोग का करीबी बताकर तमिलनाडु के बड़े नेता टीटीवी दिनाकरन से 50 करोड़ की ठगी की थी। तिहाड़ जेल में रहने के दौरान ही सुकेश ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा दिया। इसके लिए उसने खुद को कभी PM ऑफिस और कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की थी.

सुकेश चंद्रशेखर क्या करता है उसकी सम्पति

Sukesh Chandrashekhar Profession And Net Worth: सुकेश चंद्रशेखर खुद ने खुद की पहचान राजनेता, बिजनेसमैन, और उद्यमी के रूप में बना रखी थी, रिपोर्ट्स के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर की कुल संपत्ति 200 करोड़ रूपए आंकी गई हैं और इसके अलावा उसके पास कई लग्जरी कार्स और बंग्लो भी हैं।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story