राष्ट्रीय

PM Modi Cabinet की बैठक में मंत्रियों को इस तरह के निर्देश, 10 मंत्रियों पर रहा विशेष फोकस

PM Awas Yojana
x
वर्ष के आखिरी में हुई मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) के बैठक में काम की हुई समीक्षा

वर्ष के आखिरी में मंत्रिपरिषद की बैठक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लेकर अपनी सरकार के कामकाज की समीक्षा की है। उन्होने मंत्रियों को कई दिशा-निर्देश दिए। पीएम ने कहा कि आप अपने मंत्रालय के बारे में जो भी फैसला ले रहे हैं वो जल्दी लें उसको लटकाएं नहीं। मंत्रालय में क्या नया किया जा सकता है, इसको लेकर कुछ नए कामकाज भी करें।

PM ने कहा मंत्री गण दिखाएं प्रगति रिपोर्ट

लगभग 6 घंटे तक चली मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने लगभग 10 मंत्रियों से उनके काम की जानकारी ली है और पूछा कि उनके मंत्रालय की जो भी योजना है, उसकी साल की शुरुआत में और अब साल के अंत मे क्या प्रगति है।

काम का बदला फॉर्मेट

दरअसल पीएम मोदी ने मंत्रालयों के काम को बदल दिया है. अब राज्य मंत्रियों की भी अपने मंत्रालय में अहम भूमिका हो गई है. उनको भी कैबिनेट की छोटी-छोटी कमेटियों में जिम्मेदारी दी जा रही है।

इस बैठक में पीएम मोदी ने मंत्रियो से ये भी पूछा कि मंत्रालय और सरकार के कामकाज को जमीन पर उतारने और लोगों तक पहुंचाने के लिए क्या-क्या कदम उठाए हैं? गरीब और कमजोर लोगों तक इन योजनाओं का लाभ कैसे पहुंचे, इसके लिए आपने और आपके मंत्रालय ने क्या-क्या कदम उठाएं है?

मंत्रियों को दिए सख्त आदेश

पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा मंत्री उस सोच का त्याग करदें जिसमें उन्हें लगता है कि पुराने ढर्रे से काम चलता रहेगा। पीएम ने कहा कि नए साल में नए आइडियाज के साथ काम करने की जरूरत है और मंत्रालय की प्रगति सामने आनी चाहिए। लोगो को उक्त विभाग के योजनाओं का लाभ मिले तथा विभाग और नए तरीकें से आम जन के लिए काम करें, तभी सरकार की मंशा पूरी होगी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story