राष्ट्रीय

एक शादी का ऐसा अनोखा आमंत्रण पत्र जिसे पढ़कर सब रह गए दंग, उसमे जो लिखा है पढ़कर उड़ जाएंगे होश

एक शादी का ऐसा अनोखा आमंत्रण पत्र जिसे पढ़कर सब रह गए दंग, उसमे जो लिखा है पढ़कर उड़ जाएंगे होश
x
एक शादी का ऐसा अनोखा आमंत्रण पत्र जिसे पढ़कर सब रह गए दंग, उसमे जो लिखा है पढ़कर उड़ जाएंगे होश! Such a unique invitation letter for a wedding that everyone was stunned after reading what is written in it, the senses will fly away

शादी के आयोजन में वैसे तो कई जरूरी कार्य होते हैं। लेकिन शादी कार्ड छपवाना उनमें से पहला और आवश्यक कार्य है। वर्तमान समय में मेहमानों रिश्तेदारों मित्रों आदि को आमंत्रित करने के लिए विवाह पत्रिका या मैरिज कार्ड छुपाए जाते हैं। यह भी आम होता चला जा रहा है। ऐसे में शादी कार्ड को सूचना के साथ रोचक अंदाज में प्रस्तुत करने के लिए कुछ नयापन लाया जाता है। फिर चाहे वाह भाषा में हो या फिर कार्ड की डिजाइन मे। आज हम एक अनोखे कार्ड के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिसमें लड़की के पिता ने वह सब लिखवा दिया है जिसे पढ़ने के बाद आप हैरान रह जाएंगे।

सोशल मीडिया में खूब वायरल है शादी कार्ड

हम जिस शादी कार्ड (Teachers distributes unique wedding card) के संबंध में बात कर रहे हैं उसकी इन दिनों सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। यह शादी कार्ड का मामला मध्यप्रदेश के देवास जिले के बागली तहसील के मालीपुरा गांव का है। यहां रहने वाले एक शिक्षक बालू सिंह मुवेल ने अपनी बेटी गायत्री की शादी के लिए यह अनोखा कार्ड छुपाया है।

क्या है शादी कार्ड की खासियत

इस शादी कार्ड की खासियत सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। शादी कार्ड में बेटी के पिता ने बेटी बचाओ, बिजली बचाओ, संस्कृत बचाओ, प्रकृति बचाओ पर विशेष संदेश दिया गया है। साथ ही कार्ड में शिक्षा के महत्व को दर्शाते हुए बेटियों की शिक्षा कितनी आवश्यक है इस पर भी कहा गया है।


इस पत्रिका को पढ़ने के बाद लोग तरह-तरह की चर्चा भी कर रहे है। विवाह पत्रिका में प्रकृति के प्रमुख पांच तत्व पृथ्वी, अग्नि, जल, वायु और आकाश के बारे में बताने के साथ ही आदिवासी पूर्वजों को साक्षी माना गया है।

क्या है गायत्री का सपना

अगर गायत्री के विवाह पत्रिका के संबंध में इतनी चर्चा हो रही है तो गायत्री के जीवन से जुड़े पहलुओं पर भी बताना आवश्यक हो जाता है। इसलिए यह जानना आवश्यक है कि कार्ड छपवाने वाले बालू सिंह की बेटी गायत्री जिसका विवाह धार निवासी जयपुर से हो रहा है। गायत्री पढ़ लिख कर स्वयं शिक्षक बनना चाहती है। वह इंदौर से एमए की पढ़ाई पूर्ण कर चुकी हैं वर्तमान समय में बीएड कर रही है।

Next Story