राष्ट्रीय

Rajasthan Earthquake: राजस्थान में भूकंप के जोरदार झटके, जयपुर में सड़कों पर आए लोग

Rajasthan Earthquake
x
Rajastha Jaipur Earthquake Today 21 July 2023 News: राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही है। शुक्रवार को राजस्थान के कई इलाकों में तड़के भूकंप (Bhookamp) के जोरदार झटके महसूस किये गए।

Rajastha Jaipur Earthquake Today 21 July 2023, Jaipur Bhukamp News: राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही है। शुक्रवार को राजस्थान के कई इलाकों में तड़के भूकंप (Bhookamp) के जोरदार झटके महसूस किये गए। प्रदेश की राजधानी जयपुर में अलसुबह 4:09 से 4:23 बजे तक दो बड़े झटके महसूस किए गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जयपुर के साथ ही राजस्थान के अन्य शहरों में भी 4:30 बजे तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। भुकम्प की तीव्रता इतनी तेज़ थी की जयपुर में लोग बिल्डिंग्स से निकल कर सड़कों पर आ गए।


Epicenter Of Rajasthan Earthquake

मिली जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र अरावली की पहाड़ियों (Epicenter Of Today Earthquake) बताया गया है। राजधानी जयपुर में रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 बताई जा रही है।

मौसम विभाग ने साझा की जानकारी

बताया गया की प्रदेश के विभिन्न इलाको में भूकंप सुबह में 4.09 मिनट पर आया। यह तब जब लोग घरी नींद में सोये हुए थे, लेकिन अचानक कंपन महसूस किया। और भूकंप की तीव्रता मासूस होते ही सभी अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। बता दें की राजस्थान में आये इस भूकंप की मौसम विभाग ने तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 आंकी गई। भूकंप का असर आसपास के कई जिलों में भी देखने को मिला। बता दें की इस भूकंप के झटके से जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

Next Story