राष्ट्रीय

विशाखापट्टनम में शुरू होने से पहले वंदे भारत ट्रेन में पथराव, 19 जनवरी को पीएम हरी झंडी दिखाने वाले थे

विशाखापट्टनम में शुरू होने से पहले वंदे भारत ट्रेन में पथराव, 19 जनवरी को पीएम हरी झंडी दिखाने वाले थे
x
Stones pelted at Vande Bharat train before in Visakhapatnam: विशाखापट्टनम में 19 जनवरी से शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में पथराव

विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन में पथराव: भारत के जिन राज्यों में केंद्र सरकार ने Vande Bharat Express का संचालन किया वहां लोगों ने इस ट्रेन को नुकसान पहुंचाने के कर प्रयास किए. चाहे महाराष्ट्र में या बंगाल में हर क्षेत्र के अराजक तत्वों ने वंदे भारत ट्रेन को क्षति पहुंचाई। अब विशाखापट्टनम से मामला सामने आया है जहां ट्रेन के उद्घाटन से पहले ही आरोपियों ने इसपर पथराव कर दिया। विशाखापट्टनम में 19 जनवरी से इस ट्रेन का पहला सफर शुरू होना था. पीएम मोदी हरी झंडी दिखाने वाले थे.

विशाखापट्टनम में देश को समर्पित होने से पहले ही वंदे भारत ट्रेन अराजक तत्वों का शिकार हो गई. DRM के मुताबिक, घटना कांचरापलेम के पास मेंटेनेंस के दौरान हुई है। वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

वंदे भारत ट्रेन में पथराव

रेलवे अधिकारी अनूप कुमार सत्पथी ने बताया कि घटना बुधवार शाम 6:30 बजे की है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। दो खिड़की के शीशे पूरी तरह से टूट गए और उन्हें जल्द ही बदल दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कुछ आरोपियों की पहचान कर ली गई है। RPF उन पर नजर बनाए हुए है। मामले में CCTV फुटेज खंगाले जाएंगे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

19 जनवरी को शुरू होनी थी

जिस ट्रेन पर पथराव हुआ है उसे 19 जनवरी से शुरू होना है. पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर विशाखापट्टनम को Vande Bharat Train की सौगात देने वाले थे. मगर कुछ लोगों को विकास की तरफ बढ़ रहे भारतीय रेलवे के प्रयास रास नहीं आ रहे हैं. तोड़फोड़ के बाद 19 जनवरी से यह अब अपने पहले सफर के लिए निकलेगी या नहीं इसपर संशय बन गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि ट्रेन को मेंटेनेंस के लिए भेज दिया गया है और क्योंकि यह पीएम मोदी का कार्यकर्म है इसी लिए रद्द नहीं हो सकता.

बता दें कि विशाखापट्टनम की वंदे भारत ट्रेन सिकंदराबाद से विशाखापट्टनम के बीच चलेगी। इस दौरान यह वारंगल, खम्माम, विजयवाड़ा और राजमुंद्री में रुकेगी।

Next Story