राष्ट्रीय

बड़ी खबर: हरियाणा के नूंह में भगवा यात्रा पर पत्थरबाजी के बाद झड़प, दो होम गार्डों की गोली मारकर हत्या, कई पुलिसकर्मी घायल

बड़ी खबर: हरियाणा के नूंह में भगवा यात्रा पर पत्थरबाजी के बाद झड़प, दो होम गार्डों की गोली मारकर हत्या, कई पुलिसकर्मी घायल
x
Haryana Nuh Vishwa Hindu Parishad Yatra Riot News: हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है। हरियाणा के मेवात में ब्रज मंडल यात्रा पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे कई लोग घायल हो गए।

Haryana Nuh Violence News In Hindi: हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है। हरियाणा के नूंह जिले में ब्रज मंडल यात्रा पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे कई लोग घायल हो गए। लोगों ने झड़प के दौरान कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। तो वहीं दो समूहों के बीच झड़प के बाद दो होम गार्डों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और लगभग एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। मृतकों की पहचान नीरज और गुरसेवक के रूप में हुई है जो खेड़ली दौला पुलिस स्टेशन में तैनात थे। प्रसाशन द्वारा नूंह जिले में इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गईं हैं।

पुलिस के मुताबिक झड़प में घायल हुए पुलिसकर्मियों को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के अनुसार, भीड़ ने पुलिस टीमों पर तब हमला किया जब वे गुरुग्राम से मेवात की ओर मार्च कर रहे थे। गुरुग्राम सीपी कला रामचंद्रन ने लोगों से अपील की कि वे सोशल मीडिया पर घटना से संबंधित कुछ भी पोस्ट न करें जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्विटर पर कहा कि घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. खट्टर ने कहा घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं सभी से राज्य में शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, हरियाणा सरकार ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हर साल की तरह इस साल भी बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली गई है। बताया गया की इस यात्रा में गुरुग्राम से भी सैकड़ों गाड़ियों में सवार विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भगवान शिव का जलाभिषेक करने नल हड शिव मंदिर नूह में गए हुए थे।

बताया जा रहा है की ब्रज मंडल यात्रा जैसे ही शिव मंदिर नल हड पहुंच रही थी। उसी दौरान समुदाय विशेष से जुड़े शरारती तत्वों ने यात्रा पर पथराव शुरू कर दिया और करीब पांच गाड़ियों में भी आगजनी और तोड़फोड़ की है।

बता दें की अभी तक हरियाणा पुलिस मामले को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है की इलाके में तनावपूर्ण माहौल निर्मित हो गया है।

न्यूज़ अपडेट की जा रही है..

Next Story