राष्ट्रीय

Stock Market Closed News: लगातार 4 दिन तक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज रहेंगे बंद, जानें क्यों

stock market holidays news
x
इस साल साप्ताहिक अवकाश को छोड़कर बीएसई और एनएसई में कुल 13 दिन बंद रहेंगे।

Stock Market Closed News: शेयर बाजार में निवेशकों(Investors) के लिए खास खबर है। भारतीय शेयर बाजार में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज(NSE) और मुंबई स्टॉक एक्सचेंज(BSE) में गुरुवार से लेकर रविवार तक कोई कामकाज नहीं होगा। यानी भारतीय शेयर बाजार में 4 दिन काम बंद रहेगा। इससे सोमवार से बाजार का अगला कारोबारी सत्र शुरू होगा। इस सप्ताह का आज आखिरी कारोबारी दिन है।

दूसरे सत्र में एनसीडीईएल में होगा काम का चालू (Work Will Start In NCDEL In The Second Session):

14 अप्रैल नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव्स एक्सचेंज लिमिटेड में भी गुरुवार को पहले सत्र का कारोबार नहीं होगा, जबकि कामकाज दूसरे सत्र में चालू हो जाएगा। एमसीएक्स की तरह एनसीडीईएल में भी 15 अप्रैल को छुट्टी रहेगी।

शेयर बाजार 4 दिन रहेगा बंद (Stock Market Will Remain Closed For 4 Days):

शेयर बाजार में 14 अप्रैल को महावीर(Mahaveer) जयंती और डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के कारण अवकाश है, जबकि 15 अप्रैल 2022 को गुड फ्राइडे के कारण बाजार बंद रहेगा। 16 अप्रैल को शनिवार और 17 अप्रैल को रविवार(Sunday) के कारण बाजार में छुट्टी(Holiday) रहेंगी। क्योंकि शनिवार और रविवार को मार्केट में साप्ताहिक(Weekly) अवकाश रहता है।

14 अप्रैल को एमसीएक्स में भी रहेगा अवकाश (There Will Also Be A holiday In MCX On April 14):

14 अप्रैल, मल्टी(Multi ) कमोडिटी(Commodity) इंडेक्स(Index) ऑफ़ इंडिया में भी पहले कारोबारी सत्र में अवकाश रहेगा। जबकि दूसरे कारोबारी सत्र में बाजार में कामकाज शुरू हो जाएगा एमसीएक्स दो कारोबारी सत्र में चलता है। इसका पहला सत्र सुबह 9:00 से 5:00 बजे तक और दूसरा कारोबारी सत्र शाम 5:00 बजे से 11:55 बजे तक चलता है। वहीं, 15 अप्रैल, शुक्रवार को गुड फ्राइडे के चलते बाजार के दोनों ही सत्रों का कामकाज बंद रहेगा।


इस साल साप्ताहिक अवकाश को छोड़कर बीएसई और एनएसई में कुल 13 दिन अवकाश है।

Next Story