राष्ट्रीय

राज्य सरकार का बड़ा ऐलान, महिलाओ को हर महीने 1000 रूपए देने का ऐलान, 7 हजार करोड़ का बजट जारी, ऐसे मिलेगा लाभ

राज्य सरकार का बड़ा ऐलान, महिलाओ को हर महीने 1000 रूपए देने का ऐलान, 7 हजार करोड़ का बजट जारी, ऐसे मिलेगा लाभ
x
मध्यप्रदेश के सरकार के द्वारा अभी हाल ही में लाड़ली बहना योजना (MP Ladli Bahna Yojna) की शुरुआत की गई है.

Tamil Nadu State Government: मध्यप्रदेश के सरकार के द्वारा अभी हाल ही में लाड़ली बहना योजना (MP Ladli Bahna Yojna) की शुरुआत की गई है. इस योजना के तहत राज्य की महिलाओ के खाते में हर महीने 1000 रूपए देने का ऐलान किया गया है. वही दूसरी तरह अब मध्यप्रदेश की तर्ज तमिल नाडु सरकार के द्वारा भी महिलाओ को हर महीने 1000 देने का वादा किया गया है. जैसा की आप लोग जानते है की केंद्र सरकार के द्वारा कई तरह की योजनाएं महिलाओ के लिए चलाई जा रही है. इस बीच तमिल नाडु सरकार के द्वारा पात्र महिलाओ को 1000 रूपए महीने की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है.

एलपीजी सिलेंडर में मिलेगी सब्सिडी

जैसा की आप लोग जानते है की इन दिनों चुनावी दौर का समय चल रहा है. इस बीच सरकार लोगो को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. इस बीच सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके ने राज्य की महिलाओं को हर महीना १००० रूपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था. राज्य के वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना का उद्देश्य उन परिवार की महिला मुखियाओं की आर्थिक मदद करना है, जो केन्द्र सरकार द्वारा रसोई गैस समेत सभी चीजों की मूल्य वृद्धि से प्रभावित हैं. आपको बता दें कि चुनाव से पहले सत्तारूढ़ दल डीएमके ने एलपीजी गैस सिलेंडर पर 100 रुपए की सब्सिडी देना का वादा भी किया था.

वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन ने आगे कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना के लिए बजट में ७००० करोड़ रुपए की राशि का प्रावधान किया गया है. माना जा रहा है इस योजना से राज्य की महिलाओं का आर्थिक स्तर को ऊपर उठाने में मदद मिलेगी.

Next Story