राष्ट्रीय

ST Reservation Quota: इस राज्य में एसटी आरक्षण 6 से बढ़ाकर 10 फीसद किया जाएगा, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

Telangana ST Reservation Quota
x

Telangana ST Reservation Quota

ST Reservation Quota: राष्ट्रीय एकता दिवस के 'वज्रोत्सव' के अवसर पर आदिवासी और बंजारा भवनों के उद्घाटन के दौरान तेलंगाना सीएम केसीआर ने राज्य में एसटी वर्ग के आरक्षण को 6 फीसद से बढ़ाकर 10 करने का ऐलान किया है.

Telangana ST Reservation Quota: हैदराबाद. तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM K Chandrashekhar Rao) शनिवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के 'वज्रोत्सव' के अवसर पर बंजारा हिल्स में करोड़ों रुपये की लागत से निर्मित कोमुराम भीम और सेवालाल महाराज के नाम पर आदिवासी और बंजारा भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थें, जहां उन्होंने राज्य में ST (Scheduled Tribes) का आरक्षण बढ़ाने का ऐलान किया है.

सीएम केसीआर ने 'दलित बंधु' की तर्ज पर तेलंगाना में 'गिरिजन बंधु' (Girijan Bandhu) योजना को लागू करने की घोषणा की. इसमें पोडु भूमि के निपटान के बाद आदिवासी समुदाय को उद्यम शुरू करने दस लाख की सहायता दी जाएगी. इसके लिए भूमिहीन या बिना किसी अन्य आजीविका के एसटी परिवारों की गणना की जाएगी.

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को को तेलंगाना के राष्ट्रीय एकता दिवस के 'वज्रोत्सव' के अवसर पर आदिवासी और बंजारा भवनों का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री केसीआर ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स में करोड़ों रुपये की लागत से निर्मित कोमुराम भीम और सेवालाल महाराज के नाम पर आदिवासी और बंजारा भवन का उद्घाटन किया. सरकार ने दो भवनों का निर्माण उच्चतम स्तर पर दो समुदायों के स्वाभिमान को संवर्धन प्रदान करने के उद्देश्य से किया है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story