राष्ट्रीय

SSC Scam West Bengal: पार्थ चटर्जी ने 6th पास को बना दिया शिक्षक, एक फैमिली के 13 लोगों को नौकरी दी

SSC Scam West Bengal: पार्थ चटर्जी ने 6th पास को बना दिया शिक्षक, एक फैमिली के 13  लोगों को नौकरी दी
x
SSC Scam West Bengal: बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच ED कर रही है, हर दिन ममता के मंत्री पार्ट चटर्जी की करतूतों का खुलासा हो रहा है

SSC Scam West Bengal: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी के खास मंत्री रहे पार्थ चटर्जी की करतूतों का हर दिन नया खुलासा हो रहा है. Parth Chatterjee और उनकी खास दोस्त अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) ED की गिरफ्त में हैं. अर्पिता मुखर्जी के दो घरों से ED को अबतक 50 करोड़ कैश और 4.1 करोड़ का गोल्ड मिल चुका है. बहरहाल जांच अभी जारी है.

पार्थ चटर्जी ने अरेस्ट होने के बाद अपने किए कारनामों के बारे में ED से उगलना शुरू कर दिया है. पार्थ ने बताया कि बंगाल एसएससी घोटाले में सिर्फ उनका ही हाथ नहीं बल्कि TMC के कई विधायकों और पदाधिकारियों की मिलीभगत थी. विधायकों ने अपने खास लोगों को शिक्षक बनवाने के लिए बाकायदा लिस्ट जारी की थी और उसके बदले घूस खाई थी जिसमे पार्थ का सबसे बड़ा शेयर हुआ करता था.

6th पास को शिक्षक बना दिया

पार्थ चटर्जी ने अपने पूर्व बॉडीगार्ड के परिवार के 13 लोगों को शिक्षा विभाग में नौकरी दिला दी, इनमे एक महिला ऐसी भी है जिसने सिर्फ 6th क्लास तक ही पढाई की है. वहीं पार्थ ने अपनी खास मित्र अर्पिता के कहने पर उनके भी परिवार वालों को सरकारी नौकरी परोस दी थी. SSC घोटाला सामने आने के बाद भी इन लोगों में से कइयों को अबतक पद से नहीं हटाया गया है.

50 नहीं 5000 करोड़ का है SSC Scam

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला कोई एक परीक्षा मात्र तक सिमित नहीं है. पार्थ चटर्जी और TMC ने नेता पिछले 10 साल से अपने लोगों और रिश्वत देने वालों को सरकारी नौकरी में रखा है. हर एक अपात्र को नौकरी में रखने के लिए 10-15 लाख रुपए की रिश्वत ली गई है. ऐसे में यह घोटाला सिर्फ 50 करोड़ रुपए तक सिमित नहीं हो सकता। पार्थ और ममता बनर्जी के ऊपर SSC घोटाले को लेकर याचिका लगाने वाले तरुणज्योति तिवारी का कहना है कि यह 5000 करोड़ का घोटाला है. 50 करोड़ तो सिर्फ अर्पिता के घर से मिले हैं जो कुछ भी नहीं है.


Next Story