राष्ट्रीय

SSC Admit Card: एसएससी ने 9वें चरण की भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र @ssc.nic.in पर जारी किया

SSC CHSL Tier II Result 2020
x
SSC Exam Admit Card 2022: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने 9वें चरण की भर्ती प्रक्रिया के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं।

SSC 9 Phase Admit Card 2022 : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन स्तर के पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा (online exam) के प्रवेश पत्र (admit card) जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट (SSC official website) ssc.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। एसएससी की इस परीक्षा (SSC Exam 2022) के द्वारा केंद्र सरकार के मंत्रालयों, विभागों, कार्यालयों में भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन होगा। जानकारी के अनुसार इन पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती परीक्षा (recruitment exam) 1 फरवरी, 2022 से 10 फरवरी, 2022 के बीच विभिन्न परीक्षा केन्द्रो में आयोजित की जाएगी।

SSC Recruitment Exam 2022: तीन हजार से अधिक पदों पर होगी भर्तियां

जानकारी के अनुसार कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित 9वें चरण की इस भर्ती प्रक्रिया के तहत तीन हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां होंगी। और अब आयोग ने इसके लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिये हैं। प्रवेश पत्र में नाम, रोल नंबर व परीक्षा से जुड़ो दिशा-निर्देशों की जानकारी दी गई है। बता दें की उम्मीदवार उत्तरी क्षेत्र, पश्चिमी क्षेत्र, पूर्वी क्षेत्र, उत्तर पूर्वी क्षेत्र, उत्तर पश्चिमी क्षेत्र, मध्य प्रदेश क्षेत्र, कर्नाटक केरल क्षेत्र जैसे क्षेत्रों में भर्ती के लिए उम्मीदवार वेबसाइट में जाकर प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC Recruitment Exam 2022

एसएससी भर्ती परीक्षा (ssc recruitment exam) के लिए परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। छात्रों को मास्क लगा कर रहना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना बेहद जरूरी होगा।बता दें की कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) द्वारा इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया सिंतबर 2021 में शुरू हुई थी। इस भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा।

SSC Admit Card 2022: ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
  • वहां 'Admit Card' बटन पर क्लिक करें
  • इसके बाद क्षेत्रीय वेबसाइट के लिंक पर जाएं
  • उपलब्ध चयनित पदों की ऑनलाइन परीक्षा के उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार पंजीकरण आईडी, जन्म तिथि और सुरक्षा कोड पर क्लिक करें
  • 'Submit' बटन पर क्लिक करें
  • अब प्रवेश पत्र (Admit Card) स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा
  • अब उम्मीदवार इसे डाउनलोड करें एवं प्रिंट आउट निकाल लें
Next Story