राष्ट्रीय

सोनिया गांधी ने ED से मांगी कुछ और दिनों की मोहलत, 23 जून को ED ने पेश होने के लिए कहा था

सोनिया गांधी ने ED से मांगी कुछ और दिनों की मोहलत, 23 जून को ED ने पेश होने के लिए कहा था
x
Sonia Gandhi ED: नेशनल हेराल्ड केस के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए समन भेजा है लेकिन ख़राब स्वास्थ्य का हवाला देकर सोनिया बार-बार पेशी टालने की मोहलत मांग रही हैं

Sonia Gandhi ED National Herald Case: कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय से कुछ दिनों की और मोहलत मांगी हैं. सोनिया गांधी ने अबतक 2 बार ख़राब स्वास्थ्य का हवाला देकर ED के सामने अपनी पेशी टलवाने का काम किया है. गौरतलब है कि ED ने राहुल और सोनिया गांधी को सबसे पहले 8 जून के दिन पेश होने के लिए समन भेजा था लेकिन समन भेजने के कुछ ही देर बाद सोनिया गांधी कोरोना पोसिटिव हो गईं थीं.

सोनिया गांधी के कोविड पोसिटिव होने के बाद सिर्फ राहुल गांधी ने 4 दिनों तक ED का सामना किया, अब 23 जून यानी गुरुवार को सोनिया गांधी को ED इंक्वायरी में पेश होना था लेकिन उन्होंने ED को पत्र लिखकर कुछ और दिन का समय माँगा है।

20 जून को ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुईं थी सोनिया

2 जून को ED ने राहुल और सोनिया गांधी को 8 जून क दिन पेश होने का समन दिया था. 2 3 जून को सोनिया गांधी अचानक से कोरोना संक्रमित हो गईं. 12 जून को उनकी तबियत और बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा. 20 जून को वह रिकवर होकर घर लौट आईं. और 23 जून को उन्हें ED दफ्तर दिल्ली में पेशी देनी थी.

डॉक्टरों ने कहा उन्हें आराम की जरूरत

कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि को डॉक्टरों ने कुछ दिन और आराम करने की सलाह दी है.इसी लिए उन्होंने ED को पत्र लिखकर कुछ दिन तक इंक्वायरी की तारीख टालने के लिए गुजारिश की है. उन्होंने कहा है कि जबतक वो पूरी तरह से ठीक नहीं हो जातीं तबतक उन्हें पेशी के लिए न बुलाया जाए. हालांकि ED ने अबतक सोनिया की पेशी की तारिख को लेकर कोई फैसला नहीं किया है. हो सकता है कि ED सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को देखते हुए फिर से सुनवाई की तारिख को आगे बढ़ा दे

कांग्रेस का बवाल जारी

सैकड़ों करोड़ के गबन वाले नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल गांधी आरोपी हैं. 2012 में सुब्रमण्यम स्वामी ने दोनों के खिलाफ FIR दर्ज की थी. अबतक राहुल गांधी से ED ने 5 दिनों में 50 घंटे तक पूछताछ की है. कांग्रेस बीजेपी और ED के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रही है. इस कार्रवाई को राजनितिक प्रतिशोध बताया जा रहा है.

Next Story