राष्ट्रीय

Video: वावा सुरेश को कोबरा ने डसा, जिंदगी और मौत जूझ रहा है सांप को पकड़ने वाला

Vava Suresh
x

Vava Suresh

वावा सुरेश (Vava Suresh), केरल स्थित कोट्टायम का बेहद जाना माना शख्स, जिसे सांपो को पकड़ने, रेस्क्यू करने पर महारत हासिल है. आज वह अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है, कारण है कोबरा का काटना.

Vava Suresh is bitten by a King Cobra: सांपो की बेहद खतरनाक प्रजातियां दुनियाभर में मौजूद है. लेकिन कोबरा की बात ही कुछ और है, इसे सांपो की सबसे खतरनाक प्रजातियों की श्रेणी में रखा गया है. कोबरा को किंग कोबरा भी कहा जाता है, क्योंकि इससे कोई इंसान तो दूर कोई जानवर भी पंगा नहीं लेता. कोबरा का जहर इतना खतरनाक होता है कि पलभर में किसी को भी मौत की नींद सुला सकता है. ऐसे ही केरल का एक प्रख्यात शख्स वावा सुरेश (Snake Catcher Vava Suresh), जिसे सांपो को पड़ने और रेस्क्यू करने की महारत हासिल है, उसे सोमवार को कोबरा ने डस लिया. सुरेश अभी अस्पताल में गंभीर अवस्था में इलाजरत हैं और जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहें हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सोमवार की शाम 4.30 बजे वावा सुरेश (Vava Suresh) केरल स्थित कोट्टायम के कुरिचि में एक किंग कोबरा (King Cobra) को पकड़ने की कोशिश में थें, इस दौरान कोबरा ने उनकी दाहिनी जांघ में डस लिया. इसके बाद उनकी हालत खराब हो गई, उन्हें फ़ौरन इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

बताया जा रहा है वावा सुरेश कुरिचि में एक शख्स के घर पर सांप का रेस्क्यू करने गए हुए थें. सांप की प्रजाति कोबरा थी. सुरेश पेशेवर सांप पकड़ने वाले थें, इसलिए उन्होंने लगभग कोबरा को पकड़ ही लिया था. लेकिन इस बीच कोबरा ने उनकी दाहिनी जांघ में घुटने के ऊपर काट दिया, जिसके बाद उनकी हालत खराब हो गई. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है.



50 हजार से अधिक सांपो को पकड़ चुके हैं वावा सुरेश

50 हजार से अधिक सांपो को पकड़ चुके वावा सुरेश के साथ यह पहली बार नहीं हुआ है कि उन्हें किसी सांप ने काटा हो. उन्हें पहले भी कई बार सांपो ने डसा है. दो बार तो वे मौत की मुँह से लौटकर वापस भी आ चुके हैं. वे बेहद गंभीर अवस्था में वेंटिलेटर तक पहुंच चुके हैं. लेकिन इस बार वे कोबरा के शिकार हो गए. उनके चाहने वाले उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहें हैं और उन्हें उम्मीद है कि एक बार फिर वे मौत को मात दे देंगे.

Next Story