राष्ट्रीय

SIT का दावा: तीस्ता सीतलवाड़ ने गुजरात सरकार गिराने के लिए कांग्रेस से 30 लाख रुपए लिए थे

SIT का दावा: तीस्ता सीतलवाड़ ने गुजरात सरकार गिराने के लिए कांग्रेस से 30 लाख रुपए लिए थे
x
Teesta Setalvad SIT: एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ ने प्रधानमंत्री मोदी को गुजरात दंगों के बाद बदनाम करने के लिए कांग्रेस के पैसे लिए थे

Teesta Setalvad Case: गुजरात दंगों में पीएम मोदी की को बदनाम करने की साज़िश कांग्रेस और एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ ने रची थी. इसके लिए Teesta Setalvad ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के सलाहकार रहे अहमद पटेल से 30 लाख रुपए लिए थे। कांग्रेस और तीस्ता मिलकर गुजरात दंगों के बाद पीएम मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते यहां से बीजेपी की सरकार गिराने की साज़िश रची थी. यह बात SIT ने कोर्ट में दिए हलफनामे में कही है.

SIT ने कोर्ट को बताया है कि गुजरात दंगों के बाद तीस्ता सीतलवाड़ और उस वक़्त गुजरात के DGP रहे आरबी श्रीकुमा सहित पूर्व IPS संजीव भट्ट भी इस साजिश का हिस्सा थे. इन्ही लोगों ने मिलकर गुजरात दंगों के बाद नरेंद्र मोदी की गुजरात सरकार को गिराने के लिए प्लान बनाया था.

तीस्ता ने मोदी को बदनाम करने के लिए पैसे लिए थे

SIT ने अपनी दलील में कहा है कि तीस्ता ने सोनिया गांधी के सलाहकार रहे अहमद पटेल से एक बार 5 लाख और दूसरी बार 25 लाख रुपए लिए थे. बता दें की केस में गुजरात पुलिस ने तीस्ता सीतलवाड़ को 25 जून के दिन मुंबई से गिरफ्तार किया था.

बीजेपी ने कहा कांग्रेस की साज़िश का खुलासा हुआ

SIT की नोटशीट कोर्ट में पेश होने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि गुजरात में जिस तरह दंगो के बाद मोदी को बदनाम करने की साज़िश रची उसका खुलासा हो गया है. उन्होंने कहा कि इनके 2 मकसद थे। पहला- गुजरात की सरकार को अस्थिर किया जाए और दूसरा- बेगुनाह लोगों को इसमें आरोपी बनाया जाए। जिसमें नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल है, अहमद पटेल ने सिर्फ पैसे की डिलीवरी की थी। सोनिया गांधी ने इसके बाद न जाने कितने करोड़ रुपए नरेंद्र मोदी को अपमानित और बदनाम करने के लिए दिए होंगे सोनिया ने तीस्ता सीतलवाड़ का इस्तेमाल करके राहुल गांधी को प्रोमोट करने का प्लान सेट किया था.

इन आरोपों के बाद कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी मरे हुए लोगों को भी आरोपी बनाने से नहीं छोड़ती, वहीं अहमद पटेल की बेटी ने कहा है कि उनके पिता के मरने के बाद बीजेपी उनपर ऐसे आरोप लगा रही है, यह तो चुनाव के पहले होना ही था. अगर मेरे पिता ने तीस्ता को 20 साल पहले पैसे दिए थे तो उनपर तब ही कार्रवाई क्यों नहीं की गई.


Next Story