COVISHIELD.jpg

SII ने राज्यों के लिए COVISHIELD वैक्सीन के दाम किये कम, 400 रुपया से कीमत अब हुई 300 रुपया

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
28 Apr 2021

पुणे स्थित फार्मा कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने बुधवार को COVISHIELD वैक्सीन की कीमतों को  400 रु से घटाकर 300 रु प्रति डोज कर दिया है। SII के CEO Adar Poonawalla ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी। 
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने 21 अप्रैल को घोषणा की कि Covishield वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों में 600 प्रति डोज़ और राज्य सरकारों को 400 रुपया में मिलेगी और यह भी उजागर किया था की केंद्र के साथ पुराना कॉन्ट्रैक्ट पूरा होने पर केंद्र को वैक्सीन यही कीमत पर मिलेगी। 


सरकार ने 26 अप्रैल को SII और भारत बायोटेक को अपने COVID-19 टीकों की कीमतें कम करने का अनुरोध किया क्योंकि टीके की कीमतों को बढ़ाने के निर्णय से विभिन्न राज्यों के साथ-साथ विपक्षी दलों से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़े: Top 10 Best Selling Cars March 2021: ये है भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली Cars, Maruti की इस कार ने फिर मारी बाज़ी

हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक ने अपने वैक्सीन COVAXIN की कीमत 600 रु प्रति डोज़ राज्य सरकारों के लिए रखी थी और कहा था कि निजी अस्पतालों से प्रति डोज़ 1,200 रु का शुल्क लिया जाएगा।

देश भर के कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए फण्ड allocate किया है। 18 से अधिक लोगों के लिए टीकाकरण 1 मई से शुरू होगा और बुधवार 4:00 PM से लाभार्थियों के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है।

 

घर बैठे चेक करे अपना ऑक्सीजन लेवल, अभी ख़रीदे OXIMETER

SIGN UP FOR A NEWSLETTER