राष्ट्रीय

Sidhu Moose Wala Shot Dead: सुरक्षा हटाने के बाद हुई सिंगर की हत्या, कनाडा में बैठे इस गैंगस्टर ने ली जिम्मेदारी

Sidhu Moose Wala Shot Dead: सुरक्षा हटाने के बाद हुई सिंगर की हत्या, कनाडा में बैठे इस गैंगस्टर ने ली जिम्मेदारी
x
Sidhu Moose Wala Shot Dead: पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की मानसा जिले के जवाहरके गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Sidhu Moose Wala Shot Dead: पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की मानसा जिले के जवाहरके गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई. एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने उनकी वीआइपी सुरक्षा (VIP Protection) वापस ली थी. गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला को गोली लगने के बाद अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत (Sidhu Moose Wala Death) घोषित कर दिया. हमले में मूसे वाला के दो साथी भी जख्मी हो गए. मूसे वाला ने पंजाब विधानसभा का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर मानसा से लड़ा था. उन्हें आप उम्मीदवार विजय सिंगला ने 63,000 मतों से हराया था.

सिंगला को हाल ही सीएम भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया था. पिछले माह सिद्धू मूसे वाला ने नए गीत 'बलि का बकरा' में आम आदमी पार्टी व समर्थकों को निशाना बनाने के बाद विवाद खड़ा कर दिया था. उन्होंने कथित तौर पर गाने में आप समर्थकों को 'गद्दार' कहा था.

शनिवार को सीएम मान ने सुरक्षा हटाई, रविवार को सिद्धू की हत्या

शनिवार को पंजाब सरकार ने राज्य में 424 लोगों को दी गई सुरक्षा वापस लेने का फैसला किया था. इनमें कई सेवानिवृत्त अधिकारी, धर्मगुरु और राजनीतिक हस्तियां शामिल हैं. इससे पहले अप्रेल में भी 184 लोगों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया गया था. सिद्धू मूसे वाला की हत्या (Sidhu Moose Wala murder) को लेकर भाजपा ने पंजाब की आप सरकार पर निशाना साधा है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सिद्धू मूसे वाला की हत्या के लिए पंजाब की मान सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

कनाडा में बैठे गैंगस्टर ने ली जिम्मेदारी

कनाडा में बैठे गैंगस्टर सतेंदर जीत सिंह उर्फ़ गोल्डी बराड़ (Gangster Satender Jeet Singh aka Goldy Brar) ने सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी ली है. पुलिस का दावा है कि आठ हमलावरों ने हमला किया. घटनास्थल से तीन AK-94 राइफल की गोलियां मिली हैं. हत्या के तीन घंटे बाद गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मेरे साथी की हत्या के मामले में सिद्धू मूसे वाला का नाम आया था, लेकिन वह बच गया. सरकार ने उसे सजा नहीं दी, इसलिए हत्या को अंजाम दिया.

अपने पोस्ट में गोल्डी बरार ने लिखा है कि सिंगर सिद्धू मूसे वाला के हत्या की जिम्मेदारी मैं यानि गोल्डी बरार, सचिन बिश्नोई दत्तारांवली, लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप लेता है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story