राष्ट्रीय

Share Market Holiday Tomorrow 2 March 2024: 2 मार्च को बंद या खुला रहेगा शेयर बाजार? फटाफट जाने सबकुछ

Share Market Holiday Tomorrow 2 March 2024: 2 मार्च को बंद या खुला रहेगा शेयर बाजार? फटाफट जाने सबकुछ
x
2 March 2024 Share Market Holiday, Stock Market Open Saturday In 2 March 2024: स्टॉक मार्केट (Stock Market) का इस्तेमाल देश के करोड़ो लोगो के द्वारा किया जाता है. शेयर बाजार में हर सेकंड कोई अमीर तो कोई गरीब बनता है.

2 March 2024 Share Market Holiday Tomorrow, Stock Market Open Saturday In 2 March 2024: स्टॉक मार्केट (Stock Market) का इस्तेमाल देश के करोड़ो लोगो के द्वारा किया जाता है. शेयर बाजार में हर सेकंड कोई अमीर तो कोई गरीब बनता है. जैसा की आप लोग जानते है की शेयर मार्किट हर सप्ताह शनिवार और रविवार को बंद रहता है। ट्रेडिंग शनिवार और रविवार को नहीं होती है.

यदि आप शनिवार के दिन ट्रेडिंग करना चाह रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल 2 मार्च को शनिवार के दिन आप शेयर बाजार में ट्रेडिंग कर पाएंगे। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया की नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) 2 मार्च को स्पेशल लाइव ट्रेडिंग सेशन आयोजित कर रहा है। इसमें इंट्राडे में कामकाज को डिजास्टर रिकवरी साइट पर ले जाया जाएगा। कामकाज को प्रभावित कर सकने वाली किसी भी अप्रत्याशित घटना से निपटने में एक्सचेंज को तैयार रखने के लिए यह सेशन आयोजित हो रहा है।

सर्कुलर जारी

एनएसई ने अपने सर्कुलर में बताया है कि मेंबर्स को यह सूचित किया जाता है कि एक्सचेंज 2 मार्च, शनिवार को प्राइमरी साइट से डिजास्टर रिकवरी साइट पर इंट्राडे स्विच के साथ स्पेशल लाइव ट्रेडिंग सेशन कंडक्ट कर रहा है। यह इक्विटी और इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट में होगा।

Next Story