राष्ट्रीय

शाहरुख खान अमेरिका में बनाएंगे वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम!

शाहरुख खान अमेरिका में बनाएंगे वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम!
x
Shah rukh Khan will build stadium in America: बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान अब यूनाटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका में World Class Stadium बनाने वाले हैं

Shah rukh Khan cricket stadium in America: बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान क्रिकेट के इतने बड़े फैन है ये बात हर कोई जनता है. उनकी IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) नाम से टीम भी है. अब शाहरुख़ खान अपना खुद का क्रिकेट स्टेडियम भी बनाने वाले हैं. किंग खान ने 30 अप्रैल को ही यह घोषणा की है वो अमेरिका में वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करने वाले हैं.

शाहरुख़ की तरफ से उनकी IPL टीम KKR ने ट्वीट करते हुए बताया है कि शाहरुख़ खान अमेरिका के लॉस एंजेलिस में वर्ल्ड क्लास क्रिकट स्टेडियम बनाने जा रहे हैं.

लॉस एंजेलिस में बनेगा शाहरुख़ का स्टेडियम

Shah rukh Khan cricket stadium In Los Angeles, USA: शाहरुख़ खान ने अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के साथ पार्टनरशिप की है. दोनों मिलकर लॉस एंजेलिस में वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाने वाले हैं. इस प्रोजेक्ट को लेकर शाहरुख़ करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं.

अमेरिका में क्रिकेट ज़्यादा पॉपुलर नहीं है

आपने कभी अमेरिकन क्रिकेट टीम को इंटरनेशनल मैच में पार्टिसिपेट करते नहीं देखा होगा, दरअसल वहां बेस-बॉल, रग्बी और फूटबाल सबसे ज़्यादा खेले जाने वाले स्पोर्ट्स हैं. लेकिन क्रिकेट पॉपुलर नहीं है. ऐसा नहीं है कि अमेरिका में क्रिकेट खेला ही नहीं जाता, वहां बाकायदा नेशनल क्रिकेट टीम है लेकिन वो कभी वर्ल्डकप के लीग मैच में पहुंच ही नहीं पाती।

शाहरुख़ खान द्वारा अमेरिका में वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनने से वहां पर क्रिकेट को प्रोत्साहन मिलेगा और आने वाले दिनों में अमेरिका में भी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच आयोजित हुआ करेंगे।

शाहरुख़ के अमेरिका वाले क्रिकेट स्टेडियम में क्या-क्या होगा

लॉस एंजेलिस में बनने वाले शाहरुख़ खान और MLC के क्रिकेट स्टेडियम के लिए 15 एकड़ की जमीन चुनी गई है. यह वर्ल्ड क्लास स्टेडिम होगा। जहां एक साथ 10 हज़ार लोग मैच का आनंद ले सकेंगे। साथ ही अत्याधुनिक ट्रेनिंग फैसिलिटीज, लॉकर रूम, लक्जरी सुइट्स, डेडिकेटेड पार्किंग, रियायतें, फील्ड लाइटिंग और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउन्सिल (ICC) की मान्यता को पूरा करने के लिए एक इंटरनेशनल -ग्रेड पिच शामिल हैं.

Next Story