राष्ट्रीय

NCB के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े के घर CBI की रेड, शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग केस में न फंसाने के लिए 25 करोड़ की रिश्वत मांगी थी

NCB के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े के घर CBI की रेड, शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग केस में न फंसाने के लिए 25 करोड़ की रिश्वत मांगी थी
x
शाहरुख खान के बेटे को ड्रग्स केस में गिरफ्तार करने वाले एनसीबी के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े के घर में सीबीआई के छापे पड़े हैं.

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को ड्रग्स केस में गिरफ्तार करने वाले NCB के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के घर में सीबीआई के छापे पड़े हैं. जांच एजेंसी के मुताबिक, समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को क्रूज ड्रग्स केस (Cruise Drug Case) में न फंसाने के एवज में 25 करोड़ रुपए की रिश्वत की मांग की थी. समीर के एक साथी ने इस मामले में कथित तौर पर 50 लाख रुपए लिए थे.

इसी मामले में CBI ने समीर वानखेड़े समेत 4 लोगों पर मामला दर्ज किया था. एजेंसी ने इनके मुंबई, दिल्ली, रांची और कानपुर में कुल 29 ठिकानों पर छापेमारी की है.

शाहरुख के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था

बता दें समीर वानखेड़े ने 2 अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जा रहे कॉर्डेलिया क्रूज में रेव पार्टी की सूचना मिलने के बाद छापेमारी की थी. यहां से आर्यन खान की गिरफ्तारी हुई थी. इसके बाद आर्यन 26 दिन तक पुलिस की कस्टडी में रहे, इस दौरान उन्हें आर्थर रोड जेल भी भेजा गया था. आर्यन के खिलाफ पुख्ता सबूत न मिलने की वजह से कोर्ट ने उन्हें 28 अक्टूबर को बेल पर रिहा कर दिया था. मामले में गिरफ्तार अरबाज मर्चेंट ने कोर्ट में गवाही दी थी कि आर्यन के पास ड्रग्स नहीं थी और उन्होंने अरबाज को भी ड्रग कैरी करने से मना किया था.

कौन हैं समीर वानखेड़े ?

समीर वानखेड़े NCB मुंबई के पूर्व चीफ रह चुके हैं. दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत से लेकर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान तक बॉलीवुड की कई हस्तियों के केस वानखेड़े के कार्यकाल के दौरान सामने आए. इस दौरान वानखेड़े पर कुछ गंभीर आरोप भी लगे. जनवरी 2022 में मुंबई के NCB चीफ समीर वानखेड़े का तबादला राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) कर दिया गया था. इसके बाद मई 2022 में समीर का तबादला डीआरआई से चेन्नई डीजी टैक्सपेयर सर्विस निदेशालय में कर दिया गया.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story