राष्ट्रीय

SDM Jyoti Maurya की मुश्किलें बढ़ीं, पति आलोक की शिकायत पर नियुक्ति विभाग ने शुरू की जांच, जानें पूरा मामला

Sanjay Patel
2 Aug 2023 10:59 AM GMT
SDM Jyoti Maurya की मुश्किलें बढ़ीं, पति आलोक की शिकायत पर नियुक्ति विभाग ने शुरू की जांच, जानें पूरा मामला
x
SDM Jyoti Maurya News: मीडिया में सुर्खियों पर रहीं एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके पति आलोक मौर्य की शिकायत पर नियुक्ति विभाग ने जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच का दायित्व प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास को सौंपा गया है।

SDM Jyoti Maurya News In Hindi: मीडिया में सुर्खियों पर रहीं एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके पति आलोक मौर्य की शिकायत पर नियुक्ति विभाग ने जांच के आदेश दे दिए हैं। एसडीएम ज्योति मौर्य SDM Jyoti Maurya के पति आलोक मौर्य Alok Maurya द्वारा अनियमित लेन-देन संबंधी शिकायतें की हैं। जिसके जांच का दायित्व प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास को सौंपा गया है। प्रयागराज कमिश्नर ने आदेश मिलते ही अपने स्तर से जांच के लिए कमेटी भी गठित कर दी है।

एसडीएम ज्योति की होगी जांच

एसडीएम ज्योति मौर्य हाल ही में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ अफेयर की खबरों को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। जिनके खिलाफ उनके पति आलोक मौर्य ने कई फोरम में शिकायतें भी दर्ज करवाई हैं। नियुक्ति विभाग में की गई शिकायत में आलोक ने अनियमित लेन-देन का भी जिक्र किया है। आलोक ने लिखित शिकायत में बताया है कि ज्योति ने अपनी नौकरी के दौरान रुपयों का लेन-देन किया है जिससे भ्रष्टाचार फैला है। जिसकी जांच के आदेश एसडीएस ज्योति मौर्या के नियुक्ति विभाग ने दे दिए हैं। प्रयागराज कमिश्नर विजय विश्वास पंत इसकी जांच करेंगे। उन्होंने इसके लिए कमेटी गठन कर दिया है। कमेटी में प्रयागराज के एडीएम प्रशासन और वहीं की एसीएम फर्स्ट को रखा गया है।

What is Jyoti Maurya Case: ज्योति मौर्य मामला क्या है?

उत्तर प्रदेश जिले के वाराणसी की ज्योति मौर्य निवासी हैं। वर्ष 2010 में बछवल निवासी आलोक मौर्य के साथ उनकी शादी हुई थी। उनके दो जुड़वा बेटियां भी हैं जिनका जन्म 2015 में हुआ। वर्ष 2016 में ज्योति मौर्य ने पीसीएस एग्जाम पास किया। ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच इन दिनों विवाद चल रहा है। हालांकि उन पर लगे आरोपों की आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है। ज्योति ने भी आलोक और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का प्रकरण दर्ज करवाया है। फिलहाल दोनों का मामला कोर्ट में चल रहा है।

आलोक मौर्य की भी बढ़ी मुश्किलें

आलोक मौर्य की भी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनकी पत्नी ने तो आलोक पर मामला दर्ज ही करवाया है। इसके साथ ही उनकी भाभी ने भी उन पर एक एफआईआर दर्ज करवाई हैं जिसमें आलोक की भाभी शुभ्रा मौर्य ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से उनको दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि ससुराल वाले रुपयों के लिए उसके साथ मारपीट करते थे। कई बार पुलिस को तहरीर दी किंतु केस दर्ज नहीं हो पा रहा था। बीते दिनों उन्होंने सोशल मीडिया से अपना दर्द जाहिर किया जिसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए केस दर्ज कर लिया। ऐसे में आलोक मौर्य की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

Next Story