राष्ट्रीय

CM ने किया ऐलान! HEAT WAVE के चलते 7 दिनों के लिए स्कूलों पर लगा ताला, अगले 5 दिन कहर बरपाएगी गर्मी

School Closed Due To Heat Wave
x
School Closed Due To Heat Wave: देश भर में गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी है। देश के विभन्न राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है इसमें राजधानी दिल्ली भी शामिल है।

School Closed Due To Heat Wave: देश भर में गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी है। देश के विभन्न राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है इसमें राजधानी दिल्ली भी शामिल है। कई राज्यों के इलाको में हीट वेव जैसा माहौल भी चल रहा है। जिसके चलते आमजन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें की बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल जैसे स्टेट्स में भी टेम्परेचर 40 डिग्री या उससे अधिक चल रहा है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है रही है। बता दें की गर्मी के कहर को देखते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान का दिया है। पश्चिम बंगाल के स्कूल-कॉलेजों में एक सप्ताह की छुट्टी घोषित कर दी गई है।

भीषण गर्मी को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह फैसला लिया है। इसके बाद ममता ने कहा कि भीषण गर्मी के कारण पश्चिम बंगाल में अगले सप्ताह सोमवार से शनिवार तक सभी स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बंगाल में पिछले कई दिनों से हीटवेव पड़ रही है।बता दें की कई जिलों में 13 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया था।

जानकारी के अनुसार बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी मैक्सिमम टेम्परेचर 40 डिग्री के आसपास बना हुआ है।मौसम वैज्ञानिको ने आने वाले दिनों में इसमें बढ़ोतरी होने के आसार जताये है।

मौसम विभाग ने बंगाल की राजधानी कोलकाता में आने वाले पांच दिनों तक हीटवेव का अलर्ट है। तो वहीं पश्चिम बंगाल के अन्य जिलों की बात की जाए तो हावड़ा, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पुरबा मेदिनीपुर और पुरवा बर्धमान में भी काफी गर्मी पड़ रही है। तो वहीं पश्चिम बर्धमान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, नदिया, हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, बांकुरा, पुरुलिया तक मैक्सिमम तापमान 40 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

Next Story