राष्ट्रीय

School Winter Vacation 2023: 16 जनवरी से खुलने थे स्कूल, अब सरकार ने जारी की नई List...नई तारीख का ऐलान, देखे आदेश

School Winter Vacation 2023
x

School Winter Vacation 2023

School Winter Vacation 2023: ठंड और कोहरे को देखते हुए देश के कई प्रदेश सरकार ने एक बार फिर स्कूलों के अवकाश को लेकर नया अपडेट जारी किया है.

School Winter Vacation 2023: ठंड और कोहरे को देखते हुए देश के कई प्रदेश सरकार ने एक बार फिर स्कूलों के अवकाश को लेकर नया अपडेट जारी किया है। एक ओर जहां प्रदेश के कई राज्यों के जिलों में अवकाश समाप्त कर दिया गया है तो वहीं कई जगह अवकाश बढ़ा दिया गया है। हरियाणा में अवकाश बढ़ाया गया है तो वहीं दिल्ली और नोएडा में 16 जनवरी से स्कूल खोल दिये गये हैं। इसी तरह बिहार तथा राजस्थान में भी स्कूल खुल गये।

हरियाणा की स्कूलो में बढ़ा अवकाश Haryana School Winter Vacations 2023

हरियाणा में जारी किए गए इस अपडेट में बच्चों के अवकाश की तिथि बढ़ा दी गई है। देश के कई राज्यों में अभी भी धुंध और कोहरे का असर बहुत ज्यादा है। ऐसे में 21 जनवरी तक अवकाश की घोषणा की गई है। कहा गया है कि ठंड से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। ऐसे में प्रदेश के जिलों के कलेक्टर स्थिति के अनुसार स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि 23 जनवरी को स्कूल खुल जायेंगे। 22 जनवरी को रविवार का अवकाश है।

दिल्ली में नही जारी हुआ कोई आदेश Delhi School Winter Vacations 2023

दिल्ली में तथा उससे सटे नोएडा में 15 जनवरी तक अवकाश की घोषण पहले की गई थी। अवकाश की अवधि समाप्त हो गई। लेकिन न तो सरकार की ओर से और न ही स्थानीय जिला प्रशासन की ओर से कोई आदेश जारी किया गया। ऐसे में 16 जनवरी से दिल्ली, नेएडा तथा गाजियबाद की स्कूलों का संचालन शुरू हो गया है।

बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान में खुल गई स्कूलें

ठंड के असर को देखते हुए बिहार (Bihar School Winter Vacations 2023) तथा राजस्थान (Rajasthan School Winter Vacations 2023) में स्कूलों का संचालन शुरू कर दिया गया है। अब बिहार में 16 जनवरी से सुबह 9.30 से 3.30 बजे तक स्कूलों का संचालन शुरू हो गया है। राजस्थान में पहले ही 6वीं से लेकर 12वीं तक की स्कूलों को संचालन किया जा रहा था। वहीं मध्य प्रदेश (MP School Winter Vacations 2023) में 10 जनवरी से स्कूलें संचालित हो रही हैं।

Next Story