राष्ट्रीय

School Winter Vacation 2023: सरकार ने जारी की स्कूलो की छुट्टियों की List....अब 23 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी

School Winter Vacation 2022-2023
x

School Winter Vacation 2022-2023

बदलते मौसम का दौर जारी है। ऐसे में सरकार बच्चों का खास ख्याल रखते हुए एक बार फिर स्कूलों में अवकाश की तिथि बढ़ा दी है।

Haryana School Winter Vacations 2023: बदलते मौसम का दौर जारी है। ऐसे में सरकार बच्चों का खास ख्याल रखते हुए एक बार फिर स्कूलों में अवकाश की तिथि बढ़ा दी है। 15 जनवरी से खुलने वाले विद्यालय अब 21 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। हरियाणा सरकार का कहना है कि प्रदेश में बढ़ रहे धुंध और ठंड के असर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। अब विद्यालय 23 जनवरी 2023 को खुलेंगे।

धुंध और कोहरे का असर

प्रदेश में धुंध और कोहरे का असर लगातार बढ़ता जा रहा है। बीच में एक 2 दिनों के लिए हल्का असर पड़ा था। धुंध में कमी होने पर विद्यालयों को 15 जनवरी से खोलने का सरकार मन बना रही थी। विगत एक दो दिनों से धुंध और कोहरे को देखते हुए बच्चों के स्कूलों को 21 जनवरी तक के लिए बंद किया गया है।

22 को है रविवार 23 को खुलेंगे स्कूल

हरियाणा सरकार ने धुंध और कोहरे को देखते हुए प्रदेश के स्कूलों को 21 जनवरी 2023 तक अवकाश की घोषणा की है। वही 22 जनवरी को जनवरी महीने का चौथा रविवार पड़ रहा है। ऐसे में साप्ताहिक अवकाश को मिला देने के बाद 23 जनवरी को स्कूल खुलेंगे।

जारी हुआ आदेश

इस अवकाश के संबंध में शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी तथा स्कूल मुखियाओं को निर्देश जारी किया गया है।

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सभी विद्यालय प्रमुख इस आदेश का पालन सुनिश्चित करे। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं 10वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों के लिए कहा गया है कि वह पूर्व की भांति कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

Next Story